स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सब्जी बेचने वाले का बेटा बना विधायक, दिग्गज नेताओं को चटायी धूल

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Oct 24, 2019 18:14 PM | Updated: Oct 24, 2019 18:14 PM

Mau

Vijay Rajbharप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी की थी तारीफ।

मऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में सबसे दिलचस्प चुनाव पूर्वांचल के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर रहा। यहां एक सब्जी बेचने वाले के बेटा दिग्गज और अमीर उम्मीदवारों को हराकर विधायक बन गया। भारतीय जनता पार्टी ने सब्जी बेचने वाले के बेटे विजय राजभर को अपना उम्मीदवार बनाया था। विजय राजभर ने समाजवादी पार्टी समर्थित सुधाकर सिंह को 1758 वोटों से हरा दिया। विजय राजभर को 68337 वोट मिले जबकि सपा समर्थित सुधाकर सिंह को 66579 वोट मिले। विजय राजभर को टिकट मिलने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट किया था। योगी आदित्यनाथ ने भी पार्टी के फैसले की सराहना की थी।

भाजपा से विधायक चुने गए विजय राजभर गरीब पारिवारिक पृष्ठभूमि से आते हैं। घोसी के सहादतपुरा मुहल्ले में उनका मकान है। उनके पिता नन्दलाल राजभर मुंशीपुरा ओवर ब्रिज के नीचे सड़क पर सब्जी की दुकान लगाते हैं। पिता की दिनचर्या सब्जी मंडी से शुरू होकर वहीं खत्म होती है। इसी दुकान की कमाई से उन्होंने विजय राजभर समेत तीन बेटे और दो बेटियों को पढ़ा लिखाकर काबिल बनाया।

विजय ने अपने राजनैतिक करियर की शुरुआत 2012 में नगर पालिका क्षेत्र के चुनाव से की। सहादतपुरा महल्ले से ही वह वार्ड निर्दलीय सभासद बने। उसके बाद वह आरएसएस के सदस्य बन गए। इसके बाद उन्हें बीजेपी से राजनीति करने का अवसर मिला। निरन्तर वह पार्टी की सेवा करते रहे। नतीजतन विजय को पार्टी ने पहले नगर अध्यक्ष, फिर जिला महामंत्री बनाया और उपचुनाव में सीधे विधायक का उममीदवार ही बना दिया। जीत के बाद विजय के परिवार और समर्थकों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

[MORE_ADVERTISE1]