स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तीन दिन से लगातार हो रही बारिश में कच्चा मकान गिरा, पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर

Sarweshwari Mishra

Publish: Jul 10, 2019 12:00 PM | Updated: Jul 10, 2019 12:00 PM

Mau

पुलिस ने दर्ज की आकस्मिक घटना के तहत मुकदमा

मऊ. यूपी के मऊ स्थित मधुबन थाना क्षेत्र के कटघरा शंकर महलू गांव में कच्चा मकान गिरने से बुजुर्ग दम्पत्ति दब गए। जबकि पत्नी तिलेश्वरी की मौत हो गई। वहीं पति समारू जिला अस्पताल में भर्ती है। डॉक्टर उसकी हालत नाजुक बता रहे हैं।


दरअसल, कटघरा शंकर महलू गांव में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से बुजुर्ग दम्पत्तियों का कच्चे मकान का दीवार गिर गया। जिसकी वजह बुजुर्ग दम्पत्ति उसमें दब गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच कर शोर मचाना शुरू कर दिया। गांव वाले शोर की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में दीवार को हटाकर बुजुर्ग दम्पति बाहर निकाला। आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान पत्नी की मौत हो गई। वहीं बजुर्ग की हालत अभी भी गंभीर है।


बता दे कि गांव के रहने वाले एक बुजुर्ग दम्पति घर में सोये हुए थे कि जनपद में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से कच्चा मकान के नीचे दबकर युवक की मौत हो गई।


दीवार की गिरने की आवाज को सुनकर आसपास के लोगो मौके पर पहुंचकर शोर मचाया। गाव वाले शोर की आवाज को सुनकर मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में दीवार को हटाकर बुजुर्ग दम्पित को दीवार से बाहर निकाला और प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया। जहां पत्नी की मौत हो गयी वहीं बुजुर्ग की हालत गम्भीर बनी हुई है । जिनका इलाज जिलाचिकित्सालय के इमरेजेन्सी वार्ड में चल रहा है ।
बुजुर्ग दम्पित के पौत्र ने बताया कि उसके दादा-दादी सोये हुए थे कि तभी घर की कच्ची दीवार गिर गई और दोनों लोग उसी में दब गये । किसी तरह से गाव वालो की मदद् से दोनो लोगो को निकाल कर प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया इलाज के दौरान दादी की मौत हो गयी है । और दादा जी का अभी इलाज चल रहा है । अभी वह पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं है उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है ।

 

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मधुवन थाना क्षेत्र के कटघरा शंकर महलू गाव मे कच्चे घर की दीवार गिर गई जिसमें एक बुजुर्ग दम्पित दब गये थे । जिसमें पत्नी की मौत हो गयी है और पति का इलाज चल रहा है । घटना की जानकारी पुलिस थाने पर आकस्मिक घटना के तहत दर्ज कर लिया गया है। अगर मामले में किसी तरह की कोई प्रार्थना पत्र की शिकायत मिलती है तो उस पर कार्रवाई की जायेगी ।

BY-Vijay Mishra