स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मऊ की साड़ी को बेचेगी अब इन्टरनेशनल ऑनलाइन कम्पनी अमेजन

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jan 17, 2020 09:03 AM | Updated: Jan 17, 2020 09:13 AM

Mau

बुनकरों को जागरुक करने के लिए जन जागरुकता सेमिनार का आयोजन

मऊ. यूपी के मऊ जिले में 'एक जिला एक उद्योग योजना' के तहत मऊवाली साङी का चयन किया गया है। इसी के तहत अब इन्टरनेशनल ऑनलाइन विक्रेता कम्पनी अमेजन के तहत मऊवाली साड़ियों की बिक्री की जायेगी। जिसके तहत एक सेमिनार का आयोजन नगर क्षेत्र के मुस्लिम इन्टर कॉलेज में किया गया। जिसमें बुनकरों को ऑनलाइन साड़ी की बिक्री के बारे में जानकारी दिया गया।

बता दें कि अमेजन द्वारा जनपद में ओडीओपी के तहत साड़ी उत्पादों की बिक्री हेतु जन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन जिला उद्योग एवं उद्यमी प्रोत्साहन केन्द्र के द्वारा किया गया। जिसमें नगर क्षेत्र के तमाम बुनकर उपस्थित रहे। साथ ही संबंधित अधिकारियों द्वारा बुनकरों को अमेजन पर साङी की बिक्री के बारे में जानकारी दिया गया। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित बुनकर असद नोमानी ने बताया कि अभी तक की सरकारों ने बुनकरों को फायदा पहुंचाने के नाम पर बस छलावा किया है। अगर ऑनलाइन साड़ियां बिकने लगेगी तो बुनकरों को मुनाफा सीधे होगा। योगी सरकार का यह फैसला अच्छा है।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

वहीं नगर पालिका चेयरमैन तैय्यब पालकी ने कहा कि बुनकरों के हित में सरकार ने अहम फैसला लिया है। इन्टरनेशनल ऑनलाइन कम्पनी अमेजन के तहत मऊ की साङी को बेचने का प्रोग्राम है। इसी को लेकर संबंधित अधिकारियों के द्वारा जन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन कर बुनकरों को जागरुक किया जा रहा है।

[MORE_ADVERTISE3]