स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मऊ में धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंचे हिंदू संगठनों का हंगामा, पादरी समेत तीन हिरासत में

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Nov 27, 2019 17:43 PM | Updated: Nov 27, 2019 17:43 PM

Mau

20 लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाकर ईसाई धार्मिक आयोजन में हंगामा।

मऊ. यूपी के मऊ जिले में धर्मांतरण के आरोप में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक मसीही कार्यक्रम में हंगामा कर दिया। आरोप है कि इस कार्यक्रम में 20 लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल से ही पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को धर्म परिवर्तन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पकड़े गए लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

दरौरा गांव में कपिलदेव राम के घर ईसाई धर्म प्रचारकों की ओर से मसीही धार्मिक आयोजन किया गया था। आरोप है कि इसमें बैप्तिस्मा कराकर तकरीबन 20 लोगों का धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें ईसाई धर्म की दीक्षा दी गयी। कपिलदेव राम के घर भीड़ देखकर गांव के लोगों ने हिंदू संगठनों को इसकी सूचना दे दी। खबर मिलते ही हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता ग्रामीणों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए, जिसके बाद वहां जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान पुलिस भी बुला ली गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया।

पुलिस ने मौके से कपिलदेव समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने अपना नाम पादरी अजय कुमार निवासी सरैयां मुहम्मदाबाद और ओम प्रकाश निवासी बरहदपुर मुहम्मदाबाद गोहना बताया। पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या ने कहा कि धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। इस आरोप में तीन लोग पकड़े गए हैं। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

By Correspondence

[MORE_ADVERTISE3]