स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

65 मजिस्ट्रेटों की निगरानी में होगी यूपी टेट परीक्षा, पहले पाली के लिये 48 और दूसरे के लिए 17 केन्द्र बने

Ashish Kumar Shukla

Publish: Jan 07, 2020 17:37 PM | Updated: Jan 07, 2020 17:37 PM

Mau

परीक्षार्थियों की सुविधा के लिये होगा रूट डायवर्जन, जाम के कारण नही छूटेगी परीक्षा

मऊ. बुधवार को होने वाले यूपी टेट परीक्षा के लिए जिलाप्रशासन ने कमर कस लिया है। जिलाधिकारी की निगरानी में दोनों पाली की परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रूट डायवर्जन किया जाएगा। ताकि किसी भी छात्र का जाम के कारण परीक्षा ना छुटे।

डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जनपद में 8 मार्च दिन बुधवार को होने वाली यूपी टेट परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। प्रथम पाली की परीक्षा 10 से 12 बजे तक व दूसरे पाली की परीक्षा 2 से 4 बजे तक होगी। प्रथम पाली में 48 व दूसरे पाली में 17 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। दूसरे पाली की परीक्षा में शहर के अंदर ही केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा सुचारू ढंग से कराने के लिए कुल 65 मजिस्ट्रेटो की तैनाती की गई है।

मजिस्ट्रेट ट्रेजरी से पेपर व कापी बंद बक्से में लेकर केंद्रों पर पहुंचेंगे। परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटे पूर्व ही वह बॉक्स खोला जाएगा। इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद से परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं होगी। पुलिस द्वारा सुबह 4 बजे से रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा। किसी भी बड़े वाहन को शहर के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जिला प्रशासन ने यह विश्वास दिलाया कि किसी भी परीक्षार्थी की परीक्षा जाम के कारण नहीं छूटेगी। इसके साथ ही अपील किया कि कोहरे के कारण परीक्षार्थी समय का ध्यान रखकर घर से निकले। ताकि सही समय पर अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें। किसी भी परीक्षार्थी या टीचर को केंद्र पर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है। किसी भी परीक्षार्थी व अन्य को मोबाइल के साथ पकड़ा जाएगा तो उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

[MORE_ADVERTISE1]