स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कौन हैं विधायकी का चुनाव लड़ने वाले विजय राजभर जिनकी तुलना सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी से कर दिया

Ashish Kumar Shukla

Publish: Oct 16, 2019 21:21 PM | Updated: Oct 16, 2019 21:21 PM

Mau

चाय वाला प्रधानमंत्री तो सब्जी वाला घोसी की जनता का हो सकता है विधायक - सीएम योगी

मऊ. जिले में इस समय उपचुनाव को नेताओं ने सरगर्मी बढ़ा दिया है। बुधवार को कोपागंज स्थित बापू इंटर कालेज के मैदान पर भाजपा के उम्मीदवार विजय राजभर के लिए वोट मांगने पहुंचे यूपी के सीएम ने जनता से वोट की अपील किया। दिलचस्प को ये रहा कि पहली बार चुनाव मैदान में उतरे इस नेता की तुलना पीएम मोदी से करते हुए सीएम ने कहा कि आपने जैसे एक चाय वाले को पीएम बना दिया है तो मुझे पूरा भरोसा है कि आप इस सब्जी वाले को विधायक भी जरूर बना देंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि,भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को लेकर जो उत्साह यहां दिख रहा है। वह स्वागत योग्य है। उन्होने पूर्व विधायक और बिहार के मौजूदा राज्यपाल फागू चौहान का नाम लेते हुए कहा कि फागू चौहान ने जिस विचार से राजनीति की, विजय राजभर उसे आगे बढ़ाएंगे। यह प्रत्याशी गरीब का बेटा है आपका अपना है। आप विजय को विजय दिलावें। महाराजा सुहेलदेव का सम्मान भारतीय जनता पार्टी कर रही है। आने वाली 21 तारीख को भाजपा को वोट देकर हमारे प्रत्याशी को विजयी बनायें।

कौन हैं विजय राजभर

बतादें कि विजय राजभर शहर के रोडवेज स्थित राजभर कालोनी में रहते हैं। इनके पिता शहर में ही ठेले पर सब्जी बेचने का काम करते हैं। शुरूआत से ही आरएसएस में भरोसा रखने वाले विजय ने कुछ साल पहले अपने वार्ड से सभासद का चुनाव जीता था। जिसके बाद ये चेयमैन के टिकट के लिए भी दावेदारी कर रहे थे। लेकिन इनकी बात नहीं बनी। अब भाजपा इन्हे उतारकर चुनाव को रोचक बना दिया है।

क्यूं विजय को बढ़ा रही है भाजपा

बतादें कि राजभर वोटरों में सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की बड़ी पकड़ मानी जाती थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन से दूर जाने के बाद अब इस वोटबैंक को भाजपा अपने में समेटना चाहती है। जिस कारण इधर अनिल राजभर को कद मंत्रिमंडल में बढ़ा दिया गया तो युवा नेता विजय को भी मौका देकर भाजपा इन वोटरों को सुभासपा से तोड़ना चाहती है। अब सीएम ने विजय और पीएम मोदी का एक साथ जिक्र करके विजय को बड़े नेताओं में शुमार कर दिया है।