स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मऊ में अवैध अस्पताल सीज, बिना लाइसेंस चल रहा था अस्पताल, संचालक पर कार्यवाही

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Dec 12, 2019 17:11 PM | Updated: Dec 12, 2019 17:11 PM

Mau

हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को 108 एंबुलेंस से जिलास्पताल शिफ्ट किया गया।

मऊ. यूपी के मऊ जिले में अवैध तरीके से चल रहे एक अस्पताल को प्रशासन ने सील कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि नगर कोतवाली इलाके में आइकान नाम से एक अस्पताल फर्जी तरीके से संचालित हो रहा था। उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे सीज कर दिया गया है। अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को जिला चिकित्सालय में भेज दिया गया। संचालक के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की गयी।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

प्रशासन के मुताबिक अस्पताल का न तो पंजीकरण था और न ही इसका लाइसेंस था। इतना ही नही यहां कई विभाग चलाए जा रहे थे, लेकिन एक डॉक्टर के नाम पर। सिटी मजिस्ट्रेट जेसन सचान और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश चन्द्र सिंह की अगुवाई में पहुंची प्रशासन की टीम ने अस्पताल में घुसकर वहां एक बार फिर मौके पर जांच की तो वहां कई मरीज भर्ती थे। सभी मरीजों को 108 एंबुलेंस के जरिये जिला अस्पताल में भेजकर भर्ती कराया गया। कई मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया गया, जबकि जिन मरीजों को कोई परेशानी नहीं थी उन्हें घर जाने दिया गया।

अस्पताल पर कार्ऱवाई होते ही संचालक राहुल शुक्ला वहां से फरार हो गया। हालांकि प्रशासन ने बाद में उसे पकड़वा लिया। संचालक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की गयी।

By Correspondence

[MORE_ADVERTISE3]