स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

देखो सरकार, ये स्कूल बना तबेला, छात्रों के पठन पाठन में खलल डालती है बकरियां

Ashish Kumar Shukla

Publish: Sep 06, 2019 21:22 PM | Updated: Sep 06, 2019 21:22 PM

Mau

रेवरीडीह गांव के बने प्राथमिक विद्यालय का हाल

मऊ. यूपी के मऊ जनपद के कोपागंज ब्लाक के रेवरीडीह गांव में बने प्राथमिक विद्यालय बकरियों का तबेला बन गया है। सूबे की सरकार प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिए करोडो का बजट जारी करती है। लेकिन सूबे के प्राथमिक स्कूलों के सुधारने का बजाय शिक्षा व्यवस्था और बच्चो की सुरक्षा को लेकर संजीदा नहीं है। ऐसी तस्वीर है रेवरीडीह गांव के बने प्राथमिक विद्यालय की।

बतादें कि विद्यालय परिसर में बकरियाँ घूमकी हैं। गांव वाले घर बनाकर अवैध कब्जा किए हुए हैं। हेडमास्टर ने कई बार इसकी लिखित शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी को किया। लेकिन कार्रवाई के नाम पर नतीजा शून्य ही रहा। विद्यालय को देखने वाला हर कोई यही कहता है कि यह स्कूल कम बकरियों का तबेला ज्यादा दिखाई पडता है।

बदहाल स्कूल के बारे में अध्यापिका के पद पर कार्यरत चन्द्रपति ने कहा कि विद्यालय परिसर में बकरियाँ घूमती रहती हैं। जिनसे गन्दगी होती है। बच्चे बीमार पड जाते है, अभिवावक अपने बच्चो को स्कूल में भेजना नही चाहता । शिकायत किया जाता है, लेकिन उस पर कोई कार्यवाई विभाग नहीं करता ।

पढने वाले बच्चे भी बताते हैं यहाँ बहुत गन्दगी रहती है। जिसकी वजह से पढाई में मन नहीं लगता। परिसर के खस्ताहाल पर जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि यह मामला संज्ञान में लाया गया है। जिसकी जाँच करा कर उसको तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश देने का काम किया जा रहा है।