स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस पार्टी ने घोषित किये उपचुनाव के लिये प्रत्याशी, घोसी से राजमंगल यादव को मिला टिकट

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Sep 14, 2019 10:17 AM | Updated: Sep 14, 2019 10:17 AM

Mau

उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर होना है उपचुनाव।

मऊ. उत्तर प्रदेश में 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये राजनैतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है। सत्ताधारी बीजेपी ने भले ही अपने प्रत्याशी घोषित न किये हों, लेकिन विपक्षी दल इसमें बाजी मारते दिख रहे हैं। सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी ने कैंडिडेट के नामों की घोषणा की तो अब इस क्रम में एक और पार्टी ने पांच सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

हम बात कर रहे हैं कांग्रेस पार्टी की। कांग्रेस ने जिन पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है उनमें से एक नाम पूर्वाचल की सीट घोसी का भी है। यह सीट 2017 में बीजेपी के टिकट पर जीते फागू चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है। कांग्रेस ने घोसी विधानसभा सीट से राजमंगल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजमंगल यादव कांग्रेस के नेता हैं और कई पदों पर काम कर चुके हैं। वह किसानों से जुड़े रहे हैं। उन्हें प्रियंका गांधी की टीम का भी बताया जाता है।

घोसी से राजमंगल यादव को प्रत्याशी बनाए जाने के अलावा कांग्रेस ने जलालपुर सीट से सुनील मिश्रा, गोविंदनगर से श्रीमती कृष्णा ठाकुर, टुंडला (सुरक्षित) से स्नेह लता और इगलास (सुरक्षित) से उमेश कुमार दिवाकर को कैंडिडेट बनाया है।