स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

योगी आदित्यनाथ ने एनआरसी को लेकर मऊ में दिया सबसे बड़ा बयान, मचा हड़कम्प

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Sep 17, 2019 13:24 PM | Updated: Sep 17, 2019 13:24 PM

Mau

मऊ के घोसी में उपचुनाव के पहले पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने दी बड़ी सौगातें।

मऊ. आसाम में एनआरसी के बाद देश भर में यह चर्चा का विषय बन चुकी है। इसे लेकर गाहे ब गाहे ऐसे बयान आते जा रहे हैं जिससे यह लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने प्रदेश में एनआरसी लागू करने की बात कहकर इसे हवा दी तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसे लपक लिया। सीएम योगी ने मऊ के घोसी में अपनी जनसभा के दौरान एनआरसी को लेकर बड़ा बयान देकर हड़कम्प मचा दिया है।

फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाए जाने के बाद खाली हुई मऊ की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। उसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घोसी पहुंचे। उन्होंने घोसी चीनी मिल परिसर में एक जनसभा को संबोधित किया। अपने भाषण में उनका पूरा फोकस धारा 370 और एनआरसी को लेकर रहा। उन्होंने धारा 370 को जम्मू कश्मीर के लिये कलंक बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने इस कलंक को धोया है। उन्होंने इस कदम को आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील बताया।

इस दौरान उन्होंने एनआरसी यानि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर का जिक्र करते हुए कहा कि एनआरसी की मदद से घुसपैठियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। इसकी शुरुआत असम से कर दी गयी है।

By Correspondence