स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दुबई में माउथ कैंसर से तङप रहा मऊ का लाल, पीएम मोदी से स्वदेश वापसी की गुहार

Ashish Kumar Shukla

Publish: Sep 13, 2019 19:12 PM | Updated: Sep 13, 2019 19:12 PM

Mau

कोपागंज थाने के खुखुन्दवा गांव का है निवासी, टैक्स बार एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल डीएम से मिला

मऊ. टैक्स बार एसोसिएशन के तत्वाधान में एक प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी के माध्यम से पीएम से गुहार लगाया। लोगों ने अपील किया कि अधिवक्ता बृजेश कुमार चौधरी के भाई हंसलाल इन दिनों दुबई में कैंसर बीमारी से ग्रसित है। उऩको कम्पनी के लोग भारत आने नहीं दे रहे हैं। साथ ही पासपोर्ट को भी जब्त कर लिया है। इनका कहना है कि सरकार किसी भी तरह से पीड़ित को वतन आने की व्यवस्था करे।

जिले के कोपागंज थाना इलाके के खुखुंदुआ गांव के रहने वाले हंसलाल रोजी रोटी कमाने के लिए कुछ महीने पहले दुबई गये थे। कुछ दिन बाद उनके दांत में दर्द होना शुरु हो गया। डाक्टरों ने उसे माउथ कैंसर होने की जानकारी दिया। अच्छे से इलाज ना मिल पाने से हंसलाल कम्पनी से छुट्टी लेकर देश वापसी की गुहार लगाया तो कम्पनी ने उसका पासपोर्ट जब्त कर छुट्टी नही दिया।

किसी तरह वह अपनी सारी कहानी अपने अधिवक्ता भाई बृजेश को कह सुनाया और स्वेदश वापसी की बात कही। भाई ने अपने भाई के बीमारी की बात को सुन कर तत्काल ही अपने टैक्स बार एसोसिएशन से बात किया। एसोसिएशन के लोगों ने फैसला लिया कि इस बात को जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचाया जाये। जिससे सरकार उनकी मदद कर सके। इस फैसले के बाद एसोसिएशन के लोगों ने अपना मांग पत्र लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुच कर मुख्य राज्स्व अधिकारी एच एल यादव को अपना ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन प्राप्त कर मुख्य राज्स्व अधिकारी ने उसे आगे प्रधानमंत्री कार्य़ालय पहुचा कर उचित कार्य़वाही का आश्वासन दिया।