स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उपचुनाव में जीतीं आयशा खातून, समर्थकों में खुशी की लहर

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jul 08, 2019 20:35 PM | Updated: Jul 08, 2019 20:35 PM

Mau

आयशा ख़ातून को 1197 मत, शेख शबाना को 489 मत और तीसरे स्थान पर रहीं यासमीन को 77 मत मिले।

मऊ. घोसी ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत मानिकपुर असना में आयशा ख़ातून ग्राम प्रधान निर्वाचित हुई हैं । उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी शेख शबाना को 708 मतों से करारी शिकस्त दी। आयशा ख़ातून को 1197 मत, शेख शबाना को 489 मत और तीसरे स्थान पर रहीं यासमीन को 77 मत मिले। शनिवार को इस सीट पर उपचुनाव हुआ था, आयशा ख़ातून मृतक ग्राम प्रधान नफीसा ख़ातून की बहू हैं।

 

यह भी पढ़ें:

सपा नेता विजय यादव की हत्या के बाद, पत्नी मीरा यादव जीतीं उपचुनाव, मिले इतने वोट

 

वर्ष 2015 में हुए ग्राम प्रधान के चुनाव में नफीसा ख़ातून ने मानिकपुर असना में जीत दर्ज की थी लेकिन विगत अप्रैल माह में उनका निधन हो गया। जिस कारण मानिकपुर असना में ग्राम प्रधान का पद रिक्त हो गया था। जिस पर शनिवार को उप चुनाव हुआ था। कुल 3168 मतदाताओं में 1796 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जिसकी मतगणना सोमवार को ब्लॉक परिसर में हुई। मतगणना के दौरान 33 मत अवैध पाए गए। जीत के बाद आयशा ख़ातून के समर्थकों में खुशी की लहर है ।

 

यह भी पढ़ें:

यूपी की इस सीट पर हुए उपचुनाव, बसपा नेता सुमित सिंह जीते

Counting

 

मतगणना के दौरान जहां कोतवाल नीरज कुमार पाठक के नेतृत्व में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था रही वहीं उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह अपने प्रशासनिक अमले के साथ दिन भर चक्रमण करते दिखे। नव निर्वाचित प्रधान आयशा खातून को निर्वाचन अधिकारी प्रयाग दत्त सिंह ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

 

BY- VIJAY MISHRA