स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Independence Day 2019 स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा घेरा और कड़ा, छावनी में तब्दील हुए मंदिर

Dhirendra yadav

Publish: Aug 15, 2019 09:41 AM | Updated: Aug 15, 2019 09:41 AM

Mathura

-बांके बिहारी मंदिर, द्वारिकाधीश मंदिर, प्रेम मंदिर पर विशेष ध्यान
-वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने पैदल गश्त कर लिया सुरक्षा का जायजा

मथुरा। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरा देश हाई अलर्ट पर है। कान्हा की नगरी को भी अलर्ट पर रखा गया है। जिला प्रशासन के द्वारा स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर बनी रहेगी। शहर में हर आने-जाने वाले लोगों पर खुफिया तंत्र भी अपनी निगाह बनाए रखेगा, ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो। वरिष्ठ अधिकारियों ने पैदल गश्त करके सुरक्षा का जायजा लिया। जनता को संदेश दिया कि घबराने की जरूरत नहीं है। सुरक्षा के लिए पुलिस मुस्तैद है।

ये भी पढ़ें - जम्मू एवं कश्मीर से Article 370 हटने के बाद BJP का सदस्यता अभियान इस तारीख तक बढ़ाया गया

इन मंदिरों पर कड़ा पहरा
पूरा देश 72 वां स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए जोरो से तैयारियों में लगा हुआ है। सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। कान्हा की नगरी को अति संवेदनशील मानते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर सिविल पुलिस के अलावा खुफिया तंत्र भी अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं, ताकि स्वतंत्रता दिवस के इस महापर्व को कोई भी फीका न कर सके। पूरी तैयारी के साथ पुलिस विभाग मुस्तैद है। सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए जन्म स्थान मंदिर के साथ-साथ अन्य मंदिरों पर भी सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा पहरा बढ़ा दिया गया है। जो सुरक्षाकर्मी सुरक्षा में तैनात हैं उनको निर्देशित किया गया है कि कोई भी मंदिर आने वाले और जाने वाले लोगों को बारीकी से चेकिंग करने के बाद ही प्रवेश दिया जाए। अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो उस पर तुरंत ही कार्रवाई की जाएगी। जन्म स्थान की सुरक्षा के अलावा बांके बिहारी मंदिर, द्वारिकाधीश मंदिर, प्रेम मंदिर और अन्य ऐसे मंदिर हैं, जो संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। इन पर भी कड़ा पहरा रहेगा।

ये भी पढ़ें - रक्षाबंधन आजः बहनें राखी बांधते समय पढ़ें ये मंत्र, जानिए कब है शुभ मुहूर्त

ये टीम लगी चेकिंग में
सिविल पुलिस के अलावा खुफिया तंत्र, बम डिस्पोजल टीम भी समय-समय पर चेकिंग कर रही है। डॉग स्क्वायड को भी अलर्ट पर रखा गया है। होटल हो धर्मशाला, सभी जगह डॉग स्क्वायड की टीम सघन चेकिंग अभियान चला रही है। पब्लिक प्लेस पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें - स्मार्ट क्लास ने बदली प्राइमरी स्कूलों की सूरत,खेल खेल में बच्चे कर रहे हैं पढ़ाई