स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IG ए सतीश गणेश जब कर्नल बनकर रिपोर्ट लिखाने पहुंचे थाना हाईवे, जानिए क्या हुआ

Amit Sharma

Publish: Jul 21, 2019 07:34 AM | Updated: Jul 21, 2019 07:34 AM

Mathura

-पुलिस महानिरीक्षक आगरा रेंज ने ली थाना हाईवे की परीक्षा

-फोन करने पर पुलिस आई, रिपोर्ट लिखाने का आग्रह किया

-थाने में थानेदार ने चाय के लिए भी पूछा तो पुरस्कार दिया

मथुरा। पुलिस महानिरीक्षक आगरा रेंज (IG Agra range) ए सतीश गणेश (A Stish ganesh) ने पुलिस की परीक्षा ली। थाना दिवस के दौरान थाना हाईवे में कर्नल बनकर चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे। जैसे वे चाहते थे, वैसा ही मिला। जब उन्होंने अपनी परिचय दियातो थाना हाईवे में हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी हाईवे के एक्शन मोड को देख आई जीआगरा रेंज प्रभावित हुए और 5000 रुपये का इनाम भी दिया।

यह भी पढ़ें

हम इस दुनिया में क्यों आते हैं, पढ़िए अच्छे कर्म करने की सीख देने वाली ये कहानी

कर्नल बन गए थे आईजी

शनिवार को आगरा रेंज के आईजी सतीश गणेश कर्नल बनकर थाना हाईवे पहुँचे। उन्होंने थाने में पहुँचकर उन्होंने लैपटॉप, डॉक्यूमेंट और कैश चोरी होने की सूचना दी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी हाईवे एक्शन मोड में आ गए। उन्होंने तत्काल मुंशी को बुलाकर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। साथ ही एक दरोगा को अपने ड्राइवर के साथ घटनास्थल पर भेजा। आगरा रेंज आईजी सतीश गणेश ने थाने की कार्यप्रणाली का टेस्ट करने के लिए आईजी सतीश गणेश कर्नल बनकर गए थे। थाना प्रभारी ने आईजी सतीश गणेश से चाय के लिए भी पूछा। उस दौरान वे अन्य फरियादियों की भी समस्या भी सुलझाने में लगे हुए थे।

यह भी पढ़ें

सपा को लगा एक और झटका, अब इस सीट पर भी भाजपा ने जमाया कब्जा

 

थाना प्रभारी को पुरस्कृत किया

उन्होंने लैपटॉप की तलाश के लिए सर्विलांस सेल को भी फोन लगा दिया। करीब 45 मिनट बाद जब एफ आई आर दर्ज हो गई और उसकी चिक थाना प्रभारी ने आईजी को दी । थाना प्रभारी निरीक्षक रामपाल भाटी की कार्यशैली से खुश हो गए और उन्होंने अपनी पहचान बताते हुए 5000 रुपये का पुरस्कार दिया। इससे पहले आईजी ने 100 नम्बर पर फोन किया था। मौके पर पुलिस आ गई थी और थाना चलकर रिपोर्ट लिखाने का आग्रह किया था।

यह भी पढ़ें

SSP agra bablu kumar की 25 थानों पर सीधी नजर, CCTV Camera लगवाए, देखें वीडियो

पुलिस का व्यवहार देखने गए थे

आईजी का कहना है कि वे देखने गए थे कि थाना और चौकियों पर आम जनता के साथ पुलिस कैसा व्यवहार करती है। सुधार हो रहा है। उन्होंने परीक्षण में थाना हाईवे को ठीक पाया।