स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सावन में लड्डू गोपाल खेलेंगे क्रिकेट, बैडमिंटन और कैरम, श्रद्धालु कर रहे खरीदारी

Amit Sharma

Publish: Jul 19, 2019 15:29 PM | Updated: Jul 19, 2019 15:29 PM

Mathura

-द्वारिकाधीश बाजार स्थित दुकानदार शरद अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसम के हिसाब से ठाकुर जी के लिए नए-नए आइटम बाजार में लेकर आते हैं।

-इस बार लड्डू गोपाल के लिए वर्ल्ड कप के बाद बैडमिंटन क्रिकेट किट और कैरम बोर्ड बाजार में आया है।

मथुरा। कान्हा की नगरी में कान्हा की अनेकों लीलाओं के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु यहां आते हैं। वहीं भक्त अब लड्डू गोपाल के अनोखे दर्शन करेंगे। लड्डू गोपाल चौके छक्के लगाते दिखेंगे। बाजारों में उनके लिए क्रिकेट किट के साथ बैडमिंटन और कैरम बोर्ड भी आ गया है ताकि लड्डू गोपाल क्रिकेट खेलकर ऊबने लगें तो बैडमिंटन और कैरम बोर्ड से अपना मन बहला सकें।

यह भी पढ़ें- Nepal से आए Elephant ने फैलाई दहशत, फसल उजाड़ी, देखें वीडियो

laddu gopal

यह भी पढ़ें- Agra Lucknow Express way वे पर शराब की तस्करी, देखें वीडियो

जमकर हो रही खरीदारी

क्रिकेट की खुमारी हर इंसान के सिर पर चढ़कर बोल रही है हाल ही में हुए वर्ल्ड कप के बाद अब मथुरा में भगवान के लिए भी नए-नए खेलों का साधन तैयार किया जा रहा है। मथुरा के द्वारिकाधीश बजरिया में भगवान लड्डू गोपाल के लिए क्रिकेट, बैडमिंटन और कैरम जैसे गेम बाजार में मिल रहे हैं, जिन्हें लोग अपने प्रिय भगवान के लिए खरीद रहे हैं। भगवान श्रीकृष्ण के प्यारे सावन के महीने में लोग यहाँ आ रहे हैं और भगवान के दर्शन कर अपने आपको धन्य मान रहे हैं। वहीं भगवान द्वारकाधीश मंदिर के बाजार में लड्डू गोपाल के लिए रिक्शा क्रिकेट किट, कैरम बोर्ड और बैडमिंटन आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लोग जमकर अपने आराध्य के लिए इन सारी चीजों की खरीददारी कर रहे हैं।

Laddu Gopal

यह भी पढ़ें-आयुष्मान भारत योजना में ठगी शुरू, इस तरह खुला राज

मौसम के हिसाब से भगवान के लिए आते हैं खिलौने

द्वारिकाधीश बाजार स्थित दुकानदार शरद अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसम के हिसाब से ठाकुर जी के लिए नए-नए आइटम बाजार में लेकर आते हैं। इस बार लड्डू गोपाल के लिए वर्ल्ड कप के बाद बैडमिंटन क्रिकेट किट और कैरम बोर्ड बाजार में आया है। उन्होंने यह भी बताया कि ठंड में मखमल की रजाई और कंबल तो गर्मी में एसी, पंखे, फ्रिज आदि श्रद्धालु लड्डू गोपाल के लिए खरीदकर ले जाते हैं।

 

ये है मूल्य

शरद अग्रवाल से जब हमने इन सारी चीजों की कीमत के बारे में सवाल किया तो उन्होंने बताया कि 60 रुपए से लेकर 300 रुपए तक के आइटम हम लोग रखते हैं, जिसको जैसा पसंद आता है वह लड्डू गोपाल के लिए ले जाता है। 60 रुपए क्रिकेट किट की कीमत रखी गई है, 30 बैडमिंटन की कीमत रखी गई है। 50 रुपए कैरम बोर्ड, 200 रुपए का रिक्शा और 300 रुपए से 600 रुपए तक फूल बंगला की कीमत है।