25 फरवरी से इन शहरों में लगने वाली है सोने की सेल, बाजार से भी कम दाम में खरीदे सोना

Manish Ranjan

Publish: Feb 04, 2019 14:35 PM | Updated: Feb 04, 2019 14:35 PM

Market

क्या आप सोना खरीदने का विचार बना रहे हैं अगर हां तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि अब जल्द ही सोने की सेल लगने वाली है, जहां आप सस्ते दामों में सोना खरीद सकते हैं।

नई दिल्ली। क्या आप सोना खरीदने का विचार बना रहे हैं अगर हां तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि अब जल्द ही सोने की सेल लगने वाली है, जहां आप सस्ते दामों में सोना खरीद सकते हैं। यहां आप बाजार भाव से कम रेट में सोना खरीद सकते हैं।


इन शहरों में होगी नीलामी

आपको बता दें कि मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड आपको सस्ता सोना खरीदने का मौका दे रही है। यह कंपनी दिल्ली समेत कई शहरों में सोने की नीलामी करने जा रही है। यह नीलामी 25 फरवरी से होगी। आप भी इस सुनहरे मौके का फायदा उठा सकते हैं।


गिरवी सोने की होगी नीलामी

कंपनी ने विज्ञापन के जरिए जानकारी देकर बताया है कि वह अपने पास रखे सोने की नीलामी करने जा रहे हैं। यह वह सोना है जो लोगों ने गिरवी रखा था, लेकिन वह लोग अभी तक इसको लेने नहीं आए हैं औऱ न ही उन्होंने इसकी रकम चुकाई है। वहीं, इस बारे में लोगों को नोटिस करके भी जानकारी दे दी गई है।


25 फरवरी को शुरू हो रही नीलामी

आपको बता दें कि यह नीलामी 25 फरवरी 2019 से, सुबह 10 बजे से शुरू होगी। अलग-अलग सेंटर्स पर यह 5 मार्च तक की जाएगी। अगर दी गई तारीख पर नीलामी नहीं हो पाई तो इसके लिए अगली तारीख निर्धारित होगी। यह नीलामी दिल्ली समेत अन्य 5 सेंटर पर होगी। आइए आपको विस्तार से जगह के बारे में बताते हैं-


1. बल्लभगढ़ में मोहना रोड पर स्थित अम्बेडकर चौक के पास मुथूट स्टोर पर 28 मार्च 2019 को ये नीलामी होगी।

2. नई दिल्ली में नांगल रया, खसरा नम्बर-339, प्लॉट नम्बर 4, पंखा रोड जनकपुरी डी ब्लॉक में मुथूट स्टोर पर 4 मार्च 2019 को होगी।

3. नई दिल्ली में दिलशाद गार्डन में दुकान नम्बर E 23,F-1, फर्स्ट फ्लॉर पर मुथूट स्टोर पर 5 मार्च 2019 को होगी।

4. वहीं, फरीदाबाद में NIT फरीदाबाद में बी के चौक के पास मुथूट स्टोर पर 01 मार्च 2019 को ये नीलामी होगी।

5. गुरुग्राम के सदर बाजार तालुका में पुरानी रेलवे रोड, रतन गार्डन में स्थित मुथूट स्टोर पर 02 मार्च 2019 को ये नीलामी होगी।

6. गुरुग्राम के सदर बाजार तालुका में पुरानी रेलवे रोड, रतन गार्डन में स्थित मुथूट स्टोर पर 02 मार्च 2019 को ये नीलामी होगी।

 

सोना खरीदने के लिए चाहिए होंगे ये डॉक्यूमेंट

इस नीलामी में शामिल होने के लिए आपको पास पैन कार्ड, GST सर्टिफिकेट, या अन्य पहचान पत्र होना जरूरी है। वहीं, आपको कंपनी के द्वारा तय रकम नीलामी से पहले जमा करानी होगी, लेकिन ये रकम बाद में कंपनी के द्वारा आपको वापस कर दी जाएगी। ये रकम सिर्फ तब ही रिफंडेबल होगी जब नीलामी के दौरान आप सोना नहीं खरीद पाते हैं। वहीं, अगर आपने बोली लगाई और वो सोना आपका हो गया तो आपको पैसा वापस नहीं किया जाएगा। उसमें से यह तय रकम काटकर बाकी आपको जमा करानी होगी।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर