स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सावधानी के साथ करें सोशल मीडिया का उपयोग, छात्र-छात्राओं को दी जानकारी

Amaresh Singh

Publish: Jul 17, 2019 18:35 PM | Updated: Jul 17, 2019 18:35 PM

Mandla

चिटफंड कंपनियां रुपए लेकर फरार हो जाती हैं

मंडला/नैनपुर। विकासखंड नैनपुर की ग्राम पंचायत सालीवाड़ा के शासकीय उच्चतर हायर सेकंडरी स्कूल में पुलिस प्रशासन के द्वारा जन जागरुकता जनसंवाद का कार्यक्रम मंगलवार को आयोजित किया गया। इस दौरान अघ्यनरत छात्राओं को कानून व महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध, यातायात के सबंध में जानकारी दी गई एवं सचेत रहने के बारे में बताया गया। एसआई दयाशंकर पाण्डे ने बताया कि चिटफंड कंपनी जो कुछ ही समय में राशि दोगनी कर देने की बात करती है रुपए लेकर फरार हो जाती है। उनके झांसे में ना आएं।

विभिन्न उपाय जनसंवाद के माध्यम से बताए गए
छात्राओ की सुरक्षा के सबंध में विभिन्न उपाय जनसंवाद के माध्यम से बताए गए। यातायात की जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल व बाजार हाट आते-जाते समय अपने साईड से चलें और भारी वाहनों को आते-जाते देख सड़क से नीचे उतर जाएं। ताकि आपके साथ कोई घटना ना घटे। उपनिरीक्षक निधि नेमा ने स्कूली छात्राओं को बताया कि स्कूल में शिक्षकों से सब बांते शेयर करें और रास्ते में होने वाली हर घटना के बारे मेें बताएं जिससे वह आपकी मदद कर सके। अपने दोस्तो की जानकारी घर वालो को दें ताकि आप लोग स्कूल से लेट हो जाएं या फिर कही ओर गए हो तब आपके परिवार वालो का आप से संपर्क नहीं होता तो वह आपके दोस्तो से संपर्क कर सके।

अनावश्यक रूप से मोबाइल का उपयोग न करें
अनावश्यक रूप से मोबाइल का उपयोग ना करें। छात्राओं को बताया गया कि फेसबुक वाट्सअप के उपयोग के दौरान सावधान रहें। अभी आप लोगो की उम्र पढ़ाई कि है ना कि वाट्सअप व फेसबुक चलाने कि सोशल मीडिया से अच्छी चीजें नहीं सीख रहे हैं। बुरी चीजों में ज्यादा संपर्क है इसलिए किसी भी अपराध के भागीदार बनने से अच्छा ऐसी चीजो का त्याग करें। इस दौरान एसआई डीएस पाण्डेय, एसआई निधि नेमा, एएसआई गणेश पवार, आरक्षक आकाश स्कूल प्राचार्य एसपी राय, शिक्षक डाहीओज ठाकुर, एसआर धारने, जेएस उईके, रेखा चौहान, सरिता सिंगौर, अशोक राय, लालजी वाटिया, महेश्वरी रिचाम, संदीप सिंगौर, दयालाल कुलेश के अलावा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।