स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हंगामा

Sawan Singh Thakur

Publish: Oct 17, 2019 11:35 AM | Updated: Oct 17, 2019 11:35 AM

Mandla

मंच में बैठे नेताओं के सामने की हटाए गए उनके होर्डिग्ंस

मंडला। आपकी सरकार आपके द्वार के तहत जिला स्तरीय शिविर का आयोजन चिरईडोंगरी में आयोजित किया गया था। आयोजन की शुरूआत होने से पहले ही वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस के ब्लाक एवं नगर के पदाधिकारीयो के द्वारा कार्यक्रम स्थल के बाहर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया गया और जमकर नारे लगाए गए। विरोध कर रहे कांग्रेसियों का कहना था कि मंच में जो होर्डिग्ंस लगाए गए है उससे भाजपा का कार्यक्रम प्रतीत होता है। होर्डिग्ंस में भारतीय जनता पाट्र्री के जनप्रतिनिधी को ही स्थान दिया गया है जबकि कांग्रेस के जिले मे दो विधायक के अलावा स्थानीय जनपद सदस्य सरपंच, जनप्रतिनिधियों को होर्डिग्ंस मे स्थान नही दिया गया है। वही इस बात को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारीयो ने विरोध स्वरुप कहा कि प्रदेश मे कांग्रेस की सरकार है और प्रशासन द्वारा कांग्रेसियों की उपेक्षा की जा रही है। इस दौरान एसडीएम एव जनपद पंचायत सीईओ हाय हाय के नारे के साथ उन्हे तत्काल हटाने की मांग की गई। हंगामें की जानकारी लगते ही मौके पर पहुॅचे कलेक्टर कांग्रेस के नेता व जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर शांत कराने का प्रयास किया लेकिन कांग्रेसी होर्डिग्ंस हटाने की मांग पर अडे रहे। कांग्रेसियों की मांग पर कलेक्टर ने होर्डिग्ंस हटाने का आश्वासन दिया, इसके साथ ही जनपद सीईओ को तत्काल होर्डिग्ंस हटाने के निर्देश दिए। जनपद सीईओ ने मंच मे मौजूद क्षेत्रीय विधायक देवसिह सैयाम व जिला पंचायत सदस्य भगवती श्रीधर एवं कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ की मौजूदगी मे मंच में लगे होर्डिग्ंस को हटवाया। होर्डिग्ंस हटने के बाद कांग्रेस के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधी मंच पर पहुंचे। तब कही जाकर कार्यक्रम प्रारंभ हो सका।
शिविर मे सभी विभागो के स्टॉल लगाए गए थे जिसमें लोगों ने अपने पंजीयन करा सबंधित विभाग को अपनी समस्या से अवगत कराया। ग्रामीणों को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कलेक्टर डॉ जगदीश चन्द्र जटिया ने कहा कि जन समस्याओं का निराकरण सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसी क्रम में गाँव-गाँव पहुंचकर प्रशासन लोगों से उनकी समस्याऐं जानते हुए उनके निराकरण का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि शिविर में प्राप्त होने वाली प्रत्येक शिकायतों का सकारात्मक रूप से समुचित निराकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण के अंतर्गत एक गांव का आकस्मिक भ्रमण किया जाता है तथा द्वितीय चरण में एक अन्य गांव में शिविर आयोजित कर लोगों की समस्याऐं सुनी जाती हैं। अपने उद्बोधन में कलेक्टर ने ग्राम भरवेली में प्राप्त समस्याओं के निराकरण के संबंध में भी जानकारी दी। इस अवसर पर विधायक देवसिंह सैयाम ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे शिविर में दी जा रही जानकारियों को समझते हुए योजनाओं का पात्रतानुसार लाभ लेकर अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शिविर की प्रासंगिकता के लिए समस्याओं का त्वरित एवं सकारात्मक निराकरण आवश्यक है। कार्यक्रम में शिक्षा, कृषि, खाद्य, बिजली, वन, महिला एवं बाल विकास सहित अन्य हितग्राहीमूलक विभागों के अधिकारियों ने ग्रामीणों को शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। अधिकारियों ने योजनाओं का लाभ लेने की प्रक्रिया तथा हितग्राही की पात्रता के संबंध में भी विस्तार से बताया। शिविर में सूरजधारा योजना के तहत् किसानों को मंच से अतिथियों के द्वारा सरसों बीज का वितरण किया गया। कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा आदिवासी लोकनृत्य तथा श्याम बैरागी द्वारा प्लास्टिक उपयोग न करने की जागरूकता के लिए गीत एवं गाड़ी वाला आया गीत प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम मे विधायक देवसिह सैयाम, जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेश मिश्रा, भगवती श्रीधर, गुलाब सिह उईके, जयंत रंगारी, जनपद सदस्य चन्द्रशेखर हरदहा, दामोदर ठाकुर, कमल जायसवाल, राजेन्द्र ठाकुर, कलेक्टर जगदीश चंद्र जटिया, जिपं सीईओ, एसडीएम, तहसीलदार के अलावा ब्लाक के अधिकारी उपस्थित रहे।
वर्जन
जिला स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें बीजेपी के नेताओं की फोटो लगी थी। जबकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है उसके निर्देशन मे शिविरो का आयोजन किया जा रहे है। स्थानीय प्रशासन और जिला प्रशासन के द्वारा कांग्रेस के जनप्रतिनिधियो व कमलनाथ सरकार की उपेक्षा की जा रही है। जिसका विरोध किया गया है।
गुलाब उईके, प्रदेश प्रतिनिधी एव जिला महामंत्री कांग्रेस।