स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कीर्ति स्तंभ तोड़ने के विरोध में सड़क पर उतरा सकल जैन समाज

Amaresh Singh

Publish: Jul 20, 2019 14:44 PM | Updated: Jul 20, 2019 14:44 PM

Mandla

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

मंडला। कीर्ति स्तंभ तोडऩे के विरोध में सड़क पर उतड़ पड़े। शनिवार सुबह 10.30 बजे सकल दिगम्बर जैन समाज मंडला के पदाधिकारी गण और समाज के सदस्य एक शांतिपूर्ण रैली निकालते हुए कलेक्टर कार्यालय पंहुचे। यहां जैन समाज के लोगों ने कलेक्टर की अनुपस्थिति में एडीएम को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें-सावन स्पेशल: बढ़ रहा शिवलिंग का आकार, चंदन का लेप लगाते ही दिशा में परिवर्तन

प्रशासन ने तोड़ दिया था कीर्ति स्तंभ
ज्ञात हो कि बिगत 2 दिन पूर्व जबलपुर में सिविक सेंटर में जैन समाज जबलपुर द्वारा आचार्य श्री108 विद्यासागर महाराज के संयम स्वर्ण जयंती के अवसर पे कीर्ति इस्तंभ का निर्माण किया गया था। नगर निगम जबलपुर द्वारा निर्माण की अनुमति भी ली गयी थी। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा बिना किसी सूचना के देर रात उस कीर्ति इस्तंभ को तोड़ा गया।

यह भी पढ़ें-चोरों ने आरक्षक पर पत्थर और रॉड से किया हमला, आरक्षक घायल, देखें वीडियो

जैन समाज में बेहद दुख और आक्रोश का माहौल है

इस घटना से पूरे भारत वर्ष की जैन समाज में बेहद दुख और आक्रोश का माहौल है।सभी जगह प्रशासन से शांतिपूर्वक निवेदन किया जा रहा है कि प्रशासन पुन: इस कीर्ति स्तंभ का उतनी ही गरिमापूर्ण तरिके से निर्माण करे एवं जैन समाज से इस अनअपेक्षित घटना के लिए माफी मांगे। इसी आंदोलन के क्रम में सकल दिगम्बर जैन समाज मंडला ने भी जिला कलेक्टर कार्यालय को ज्ञापन सौंपा। यह भी पढ़ें-जीप और बाइक की टक्कर, युवक की मौके पर मौत, एक गंभीर