स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महोबा में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 15 मुस्लिम जोड़ों सहित 431 जोड़ों का हुआ विवाह

Abhishek Gupta

Publish: Nov 14, 2019 22:50 PM | Updated: Nov 14, 2019 22:50 PM

Mahoba

जिले में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के महोबा पहुंचने पर अधिवक्ताओं, महिला मोर्चा के पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।.

महोबा. जिले में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के महोबा पहुंचने पर अधिवक्ताओं, महिला मोर्चा के पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। साथ ही अधिवक्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष से जिले की स्वास्थ सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ज्ञापन देकर मेडिकल कॉलेज बनाने की मांग की। सामूहिक विवाह सम्मेलन के मंच पर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष ने जनता का सिर झुकाकर अभिवादन कर वर वधू को आशीर्वाद दिया। महोबा के जिला पंचायत के डाक बंगला मैदान में 206 और नगर पंचायत कबरई में 225 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न हुआ । शासन से निर्धारित 351लक्ष्य के सापेक्ष से 431 जोड़ो का विवाह सम्पन्न हुआ । इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ने स्वतंत्र देव सिंह ,समाज कल्याण मंत्री जीएस धर्मेश सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को श्री राम दरबार का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

महोबा में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में सभी समुदाय के लोगों को वरीयता दी गयी । मुस्लिम समुदाय के 15 जोड़ो के निकाह के साथ 426 जोड़ो की शादियां सम्पन्न कराई गई । पीएम मोदी और सीएम योगी जी का एक ही सपना है कि सभी खुशहाल हो । मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है । जो लोग गरीबी के चलते बेटियों की शादियां नही कर पा रहे थे । अब उन सभी की शादियां हो रही है । 51 हजार रुपये की धनराशि दी जा रही है । यह राशि सीधे लाभार्थी के खाते में भेजी जाएगी । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और प्रभारी मंत्री जीएस धर्मेश ने सभी जोड़ों को आशीर्वाद दिया और सरकार की योजनाओं का मंच से बखान किया है ! विवाहित जोड़ों ने भी सरकार की इस योजना की जमकर तारीफ की ! दरअसल सरकार की सामूहिक विवाह योजना गरीब परिवारों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है !

[MORE_ADVERTISE1]