स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बैंड बाजा व बारात के साथ जा रहा दूल्हा अनशन पर बैठा, मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर करने लगा प्रदर्शन

Neeraj Patel

Publish: Dec 02, 2019 17:25 PM | Updated: Dec 02, 2019 17:25 PM

Mahoba

जनपद में बैंड बाजा और बरात के साथ जा रहा दूल्हा अचानक अनशन पर बैठ गया।

महोबा. जनपद में बैंड बाजा और बरात के साथ जा रहा दूल्हा अचानक अनशन पर बैठ गया। दूल्हे का यह नजारा देख बराती और सड़क से गुजर रहे लोग चौंक गए और लोगों की वहां पर भारी भीड़ जमा होगी। बताया जा रहा है कि जब शहर के आल्हा चौक में मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर चल रहे अनशन के दौरान सड़क से बरात गुजरी तो दूल्हा घोड़े से उतरकर अनशन स्थल पर बैठ गया और मेडिकल कॉलेज को लेकर आवाज बुलंद करने लगा। गौर करने वाली बात यह है कि दूल्हा किसी दहेज की मांग को लेकर नहीं बल्कि योगी सरकार से एक डिमांड को लेकर अनशन पर बैठा था।

जब शहर के आल्हा चौक में सत्यमेव जयते के प्रदेश अध्यक्ष विकास कुमार के नेतृत्व में 10 दिन से जिले में मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन चल रहा था। तभी महोबा जिले के ग्राम कुरारा से आई बरात में शामिल बराती बैंडबाजे की धुन पर थिरकते चल रहे थे। जैसे ही दूल्हे अरविंद की नजर मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर अनशन के बैनर व अनशनकारियों पर पड़ी तो वह घोड़े से उतरकर अनशन स्थल पर बैठ गया। उनके साथ नारेबाजी करने लगा।

दूल्हे की यह करतूत देखकर जहां अनशनकारियों की खुशी का तो कोई ठिकाना नहीं रहा और दूल्हे के साथ सैकड़ों बारातियों का समर्थन पाकर अनशनकारियों का उत्साह दोगुना हो गया। करीब 10 मिनट तक दूल्हा अनशन स्थल पर बैठा रहा और बराती आल्हा चौक पर एक स्थान पर खड़े देखते रहे। अनशन पर बैठे दूल्हे को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

बता दें कि चुनाव के समय दूल्हा-दुल्हन को वोट डालते तो सभी ने देखा है लेकिन जयमाला से पहले दूल्हे के अनशन पर बैठा देख लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इस दौरान दूल्हा व अनशनकारियों ने शासन-प्रशासन से जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग की। बारातियों और परिजनों के समझाने के बाद दूल्हा व बरात पैलेस के लिए रवाना हो गई।

[MORE_ADVERTISE1]