स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को बीजेपी और इकबाल सोसायटी ने बांटी शिक्षा सामग्री, सबका साथ सबका विकास पर हो रहा काम

Neeraj Patel

Publish: Jul 16, 2019 15:04 PM | Updated: Jul 16, 2019 15:04 PM

Mahoba

- मदरसों को सरकारी मदद देकर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास कर रही भाजपा सरकार

- मुफ्त सामग्री पाकर मदरसे में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के खिल उठे चेहरे

महोबा. बीजेपी सरकार द्वारा मदरसों को सरकारी मदद देकर उसे समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। तो वहीं समाजसेवी भी इन मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा में मदद कर रहे हैं। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा और इकबालजहां सोसायटी द्वारा मदरसा दारुल उलूम समदिया में शिक्षण सामग्री वितरित की गई।

इस मौके पर सदर विधायक प्रतिनिधि रोहित शर्मा बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए। मुफ्त सामग्री पाकर मदरसे में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के चेहरे खिल उठे। बीजेपी से जुड़े नेता और कार्यकर्ता पीएम मोदी के कहे अनुसार सबका साथ सबका विकास और सबके विश्वास पर काम करते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - सहकारिता विभाग निभा रहा किसानों की आय वृद्धि मेें महत्वपूर्ण भूमिका

बच्चों को मुफ्त शिक्षण सामग्री वितरित की गई

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा और इकबालजहां वेलफेयर सोसायटी द्वारा शहर के शेखुनगर मोहल्ले में संचालित मदरसा दारुल उलूम समदिया निसवां में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षण सामग्री वितरित की गई। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक प्रतिनिधि रोहित शर्मा मौजूद रहे। मदरसा समिति ने अतिथियों का स्वागत किया और इनके इस काम की सराहना की। मदरसे में पढ़ने वाले तकरीबन पांच सौ बच्चों को मुफ्त सामग्री दी गई है। विधायक प्रतिनधि रोहित शर्मा और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष शेख अशरफ ने बच्चों को शिक्षण सामग्री दी।

सबका साथ और सबका विकास नीति पर काम कर रही सरकार

इकबालजहां सोसायटी के ससंथापक और बीजेपी अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष ने कहा की सरकार सबका साथ और सबके विकास पर काम कर रही है ऐसे में वो भी सरकार के साथ खड़े है और बच्चो की पढाई में योगदान कर रहे हैं। शेख अशरफ ने कहा कि सरकार की मंशा है समाज के सभी तबको विकास की मुख्य धारा से जोड़ना जिसके लिए मदरसों को भी सरकार मदद दे रही है। दिनी तालीम के साथ-साथ इन मदरसों में अब दुनियाबी शिक्षा पर भी बीजेपी सरकार बल दे रही है। मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को शासन से मुफ्त किताबे मिल रही हैं ऐसे में आज इन बच्चों को अन्य सामग्री भी दी गई है ताकि इस गरीब बच्चों की पढ़ाई में कोई अड़चन न आ सके। आगे भी ऐसे कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - विनिमय क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण कारियों को दी गई चेतावनी, डीएम ने जारी किया आदेश, मचा हड़कम्प

आम आदमी की मदद करना पुण्य का काम

विधायक प्रतिनिधि रोहित शर्मा ने कहा कि बीजेपी अल्पसंख्यक और इकबालजहां सोसायटी की पहल सराहनीय है जहां सरकार नहीं पहुंच पा रही वहां ऐसे काम कर आम आदमी की मदद करना पुण्य का काम है। बीजेपी सरकार सभी वर्गों के लिए काम कर रही है। इस दौरान मदरसा परिवार द्वारा अपनी मांगों का ज्ञापन भी विधायक प्रतिनिधि को दिया है।