स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

घर में मोरपंख रखने से चमक जाएगी आपकी किस्मत, इसके चमत्कारी फायदे जानकर रह जाओगे हैरान

Bhawna Chaudhary

Publish: Aug 20, 2019 07:00 AM | Updated: Aug 19, 2019 15:17 PM

Mahasamund

मोर पंख (Peacock feather) सिर्फ सजावट में ही काम नहीं आता है बल्कि जिंदगी में आने वाली समस्याओं से बचने के लिए भी टोटके के रूप में मोरपंख का इस्तेमाल किया जाता है।

मोर पंख (Peacock feather) को एक पवित्र और आध्यात्मिक चीज माना जाता है। हिंदुओं के पवित्र धर्मग्रंथों में भी मोर पंख का उल्लेख किया गया गया। मोर पंख सिर्फ सजावट में ही काम नहीं आता है बल्कि जिंदगी में आने वाली समस्याओं से बचने के लिए भी टोटके के रूप में मोरपंख का इस्तेमाल किया जाता है।आइए जानते है इसके चमत्कारी फायदों के बारे में :

बिगड़े काम बनाने के लिए

ग्रहो और नक्षत्रों के उतर चढ़ाव के कारण कोई भी काम समय पर नहीं हो पाता है या फिर बिगड़ जाता है बेडरूम के पूर्व या उत्तर पूर्व कोने में मोर पंख रखने से यह समस्या दूर हो जाती है और आपके बिगड़े हुए काम बन जाते है।

वास्तु दोष दूर करने के लिए

वास्तु दोष दूर करने के लिए मोर पंख का उपयोग किया जाता है घर के मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की मूर्ति और मोर पंख रखे ये न केवल वास्तु दोष को दूर करने में मदद करता है बल्कि आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करता है।

कालसर्प दोष दूर करने के लिए

अगर आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है तो सोमवार की रात्रि को तकिये के खोल में सात मोर पंख रखे और बेडरूम के पश्चिम दिशा की दीवार पर ग्यारह मोरपंख लगाए ऐसा करने से कुंडली में राहु केतु का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है।

एकाग्रता बढ़ाने के लिए

छात्रों को मोर पंख अपने पास रखने के लिए कहा जाता है किताब में मोर पंख रखने से एकाग्रता बढ़ती है अगर शिक्षा के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर नहीं है तो इसमें सुधर होता है।