स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पांच दिन बाद रक्षाबंधन का त्यौहार और डाकघर में खत्म हुए वाटरप्रूफ लिफाफे

Akanksha Agrawal

Publish: Aug 11, 2019 14:26 PM | Updated: Aug 11, 2019 14:26 PM

Mahasamund

Raksha Bandhan News in Hindi: वाटरप्रुफ लिफाफा की डिमांड अधिक होने से डाकघर भी पूर्ति नहीं कर पा रहा है।

महासमुंद. चार दिन बाद रक्षाबंधन (Raksha bandhan) का त्योहार है। पर्व को देखते हुए सडक़ किनारे राखियों का बाजार भी सज चुका है। खरीदारी भी शुरू हो गई है। इधर, वाटरप्रुफ लिफाफा की डिमांड अधिक होने से डाकघर भी पूर्ति नहीं कर पा रहा है।

डाकघर की ओर से तीन पीली पेटियां भी लगवाया गया है। वहीं रेड कलर के लेटर बॉक्स में भी राखी पोस्ट कर रहे हैं। आलम यह है कि हर 10 मिनट में पीली पत्र पेटी भर जा रही है। जानकारी के मुताबिक स्थानीय डाकघर में 300 वाटर प्रूफ लिफाफा आए थे, जो खत्म हो गए हैं। वहीं राखी के लिए सामान्य लिफाफा 3 हजार तक बिक चुका है। डाकघर से मिली जानकारी के अनुसार अभी 5 हजार सामान्य लिफाफा का स्टॉक है।

इसके साथ ही बड़ी संख्या में अन्य जगहों से भी पोस्ट आ रहे हैं। शहर में 7 पोस्टमेन 30 वार्डों में राखी लिफाफा बांट रहे हैं। डाकघर में स्पीड पोस्ट और टिकट के माध्यम से राखी लिफाफा पोस्ट कर रहे हैं। ज्ञात हो कि रक्षाबंधन का इस बार 15 अगस्त को पड़ रहा है। अब पांच दिन ही शेष रह गए हैं। इस वजह से डाकघर में भीड़ नजर आ रही है। पिछले दिनों लगातार हुई बारिश के बाद से वाटरप्रूफ लिफाफा की मांग बढ़ी है। आगामी दिनों में अवकाश की वजह से दो दिन ही सरकारी काम-काज होगा। इस वजह से डाकघर में भीड़ बढ़ी है।

डोरेमॉन व स्पाइडरमैन राखी की डिमांड ज्यादा
रक्षाबंधन अब पांच दिन ही शेष रह गया है। दुकानों में राखी खरीदी में तेजी आई है। इस बार स्टोन राखी और फैंसी राखियों की मांग ज्यादा है। शहर में जगह-जगह राखी के दुकान सज गए हैं। अच्छी खरीदारी से दुकानदार भी उत्साहित हैं। बच्चों को डोरेमॉन, स्पाइडरमैन वाली राखियां लुभा रही हैं। पिछले कुछ दिनों से बाजार में भीड़ बढ़ी है।

बिक रहे सामान्य लिफाफे
उप डाकपाल संजय ठाकुर ने बताया कि 300 वाटर प्रूफ लिफाफा राखी के लिए आया था, जो खत्म हो गया है। सामान्य लिफाफा का स्टॉक है, जिसकी बिक्री हो रही है।

Raksha Bandhan की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें