स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गेंद की तरह हाथी ने किसान को कई बार हवा में उछाला, फिर पटक कर बेरहमी से कुचला दिया

Bhawna Chaudhary

Publish: Oct 13, 2019 13:18 PM | Updated: Oct 13, 2019 13:18 PM

Mahasamund

एक दंतैल ने जंगल से मवेशियों के लिए चारा लेकर साइकिल से लौट रहे किसान को बेरहमी से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के ग्राम पंचायत कुकराडीह में शनिवार की दोपहर एक दंतैल ने जंगल से मवेशियों के लिए चारा लेकर साइकिल से लौट रहे किसान को बेरहमी से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। किसान को लोगों ने आवाज देकर चौकन्ना भी करना चाहा, लेकिन किसान को कम सुनाई देता था, इसलिए उस तक ग्रामीणों की आवाज नहीं पहुंची।

घटना के बाद से कुकराडीह के लोगों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन अमले को दी। वन अमले के देर से पहुंचने पर ग्रामीण क्रोधित हो गए। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार संतु सतनामी पिता नयनदास (६६) शनिवार की शाम करीब ३.१५ बजे जंगल से मवेशियों के लिए चारा लेकर लौट रहा था। उसी वक्त एक दंतैल जंगल से खेत में आ गया।

पीछे से ग्रामीणों ने संतु को आवाज लगाई कि हाथी तुम्हारे नजदीक आ रहा है, उसने नहीं सुनी। इतने में ही हाथी ने संतु को दौड़ा दिया। हाथी ने उसे पकडक़र कई बार हवा में उछालने के बाद पटक कर कुचल दिया। घटना के कुछ दूरी पर ग्रामीण भी बड़ी संख्या में मौजूद थे। दहशत में आकर लोग वहां से जान बचाकर भागे।

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण खिलेशकांत साहू, नरेंद्र, सागर व शेखु साहू ने बताया कि जब घटना हुई, हाथी उनसे करीब 15 से 20 कदम की ही दूरी पर था। यही नहीं, घटना के बाद ग्रामीणों ने कलेक्टर और डीएफओ को घटना स्थल पर बुलाने की बात पर अड़े रहे। उनका कहना था कि जब तक अधिकारी नहीं आएंगे, तब तक लाश उठाने नहीं देंगे। ज्ञात हो कि पिछले एक महीने से हाथियों का उत्पात जारी है।