स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

370 के फैसले पर बोले मोहन मरकाम, दूसरे की सरकार होती तो कश्मीर पाकिस्तान में चला जाता

Ashish Gupta

Publish: Aug 05, 2019 20:26 PM | Updated: Aug 05, 2019 20:26 PM

Mahasamund

Jammur Kashmir: अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के सरकार के कदम का छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कड़ा विरोध किया है।

महासमुंद. Jammu Kashmir: अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और जम्मू एवं कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में बांटने के सरकार के कदम का छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कड़ा विरोध किया है।

Article 370 पर फैसले से BJP कार्यकर्ताओं ने कुछ इस अंदाज में मनाया जश्न, देखिए वीडियो

गृहमंत्री अमित शाह द्वारा प्रस्तावित विधेयक पर मोहन मरकाम ने कहा, आजादी के बाद कांग्रेस सरकार ने ही देश की एकता को बनाए रखने का काम किया है। कांग्रेस सरकार की देन है कि कश्मीर अब तक देश में है, वरना दूसरे राजनीतिक दल की सरकार होती तो कश्मीर पाकिस्तान में चला जाता।

 

मरकाम ने कहा, कांग्रेस अनुच्छेद 370 (Article 370) के मुद्दे पर चर्चा चाहती है। उन्होंने मीडिया को बताया कि राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने भी कहा, इस मुद्दे पर संसद में चर्चा होनी चाहिए। सरकार को इतनी हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए।

Article 370 को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, मोदी को लेकर कही ये बात

बतादें कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के केन्द्र सरकार के फैसले पर कांग्रेस कड़ा विरोध जताया है। कांग्रेस ने केन्द्र की मोदी सरकार पर देश को टुकड़ों-टुकड़ों में बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के लोग केंद्र सरकार के साथ नहीं हैं।Jammu Kashmir