स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शुक्रवार दिन बिल्कुल न करें ये काम, वरना नाराज होकर घर से चली जाती हैं देवी लक्ष्मी

Bhawna Chaudhary

Publish: Aug 09, 2019 13:19 PM | Updated: Aug 09, 2019 13:19 PM

Mahasamund

आइये जानते हैं ऐसी बातें जो शुक्रवार को बिल्कुल नहीं करना चाहिए।वरना नाराज होकर घर से चली जाती हैं देवी लक्ष्मी

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी (Devi Laxmi) की आराधना का दिन है, इस दिन धन की देवी को प्रसन्‍न करने के लिए व्रत आदि रखे जाते हैं। हिंदू धर्म में मां लक्ष्‍मी धन की देवी हैं और शुक्रवार माता का दिन है। ज्‍योतिष शास्‍त्र में मनुष्‍य की आर्थिक स्थिति के पीछे उसे पूर्व जन्‍म के कर्म, वर्तमान हालात, कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की दशा को जिम्‍मेदार माना जाता है, तो आइये जानते हैं कुछ ऐसी बातें जो शुक्रवार को बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

शुक्रवार के दिन अपने घर को जितना हो सके स्वच्छ रखिए। ये आपकी सेहत के लिए तो अच्छा है। लेकिन साथ ही साफ़ सुथरे घर में लक्ष्मी जल्दी प्रवेश करती है। जिस घर में धुल मिट्टी जमी रहती है। दीवारों पर मकड़ी के जाले रहते है और बाकी चीजे भी व्यवस्थित नहीं रहती है। वहां लक्ष्मी आने से कतराती है।

शाम का समय पूजा पाठ का समय होता है। इस समय घर में पॉजिटिव एनर्जी का होना बेहद जरूरी होता है। अधिकतर देवी देवता भी शाम के समय ज्यादा एक्टिव रहते है। ऐसे में जब घर का कोई व्यक्ति इस दौरान सोता है। तो घर में नेगेटिव एनर्जी फैलने लगती है।

शुक्रवार के दिन आपको किसी भी रूप में जानवरों को नुकसान नहीं पहुँचाना चाहिए। इसका मतलब ये हुआ कि आप इस दिन घर में नॉनवेज भी ना खाए।

घर की बहू बेटी लक्ष्मी का ही रूप होती है। ऐसे में आपको इनका मान सम्मान करना चाहिए और किसी भी हाल में इनकी बेज्जती या अपमान नहीं करना चाहिए।

भूलकर भी शाम के समय घर में झाड़ू न लगाएं इससे भी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।