स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंदिर और ज्वेलरी शॉप में चोरी करने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, बाथरूम में मिला इतना सोना-चांदी

Chandu Nirmalkar

Publish: Sep 05, 2019 20:43 PM | Updated: Sep 05, 2019 20:43 PM

Mahasamund

Crime in mahasamund: पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूर्व में उड़ीसा के एक मंदिर में भी चोरी करना (Chhattisgarh crime news) कबूला है।

महासमुंद/सरायपाली. महासमुंद जिले के हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने उसके ठिकाने से दबोचा (Crime in mahasamund) है। आरोपी ने शहर के संतोष ज्वेलर्स में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने उसके पास से निशानदेही के रूप में सोने-चांदी बरामद किए (Chhattisgarh crime news) हैं। वहीं, पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूर्व में उड़ीसा के एक मंदिर में भी चोरी करना कबूला है।

पुलिस ने किया खुलासा
एसडीओपी राजीव शर्मा ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद विवेचना के दौरान मामले में फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ द्वारा घटनास्थल में संभावित सामानों का फिंगरप्रिंट लिया गया। आरोपी की पतासाजी के दौरान पुलिस को आरोपी जहीर खान पिता नजीर खान (31) शासकीय कन्या शाला के पीछे वार्ड नंबर 8 कबीर नगर बसना थाना बसना का होना मालूम हुआ। पुलिस ने आरोपी जहीर को उसके ठिकाने से पकड़ा लिया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने शटर का ताला तोड़कर चोरी करना स्वीकार किया। चोरी किए गए चांदी के पायल, बिछिया, अंगूठी को अपने घर के बाथरूम के छत में छुपा कर रखना बताया। जिससे जप्त कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

इन जगहों में की चोरी

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी जहीर ने फुलारा किराना दुकान बसना में भी करीबन 1 माह पूर्व दुकान के शटर के ताला तोड़कर दुकान में रखें 40 हजार रुपए के सिक्का तथा 10 हजार रुपए के नोट चोरी करना बताया। इसके अलावा 1 माह पूर्व पदमपुर उड़ीसा के मंदिर में चांदी के मुकुट एवं छतरी चोरी करना कबूल किया। आरोपी से जुमला 2 लाख 03 हजार 114 रुपए का मशरूका बरामद किया गया। आरोपी द्वारा उपरोक्त घटना करना स्वीकार करने पर गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जा रहा है।

आरोपी पूर्व में अपने दोस्त कबीर दास एवं अजय चौहान निवासी बसना के साथ मिलकर मंदिर एवं दुकान को चिन्हित कर लोहे के रॉड से शटर का ताला तोड़कर सोना चांदी एवं दान पेटी की चोरी की। आरोपी के खिलाफ लगातार कई मामलों में सरायपाली एवं बसना पुलिस ने गिरफ्तार किया है आरोपी थाना बसना का हिस्ट्रीशीटर है एवं इसके अन्य दो दोस्त वर्तमान में जिला जेल महासमुंद में है।

पुलिस की इस कार्रवाई में महासमुंद पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वेदव्रत सिरमौर, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राजीव शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप मिंज, सउनी नीलांबर सिंह नेताम, प्रधान आरक्षक सतीश पांडे, आरक्षक दिलीप पटेल, आरक्षक प्रसन्न स्वाई व अन्य स्टाफ थाना सरायपाली का विशेष योगदान रहा।