स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Air India ने कांग्रेस के इस विधायक पर लगाया महिला कर्मी से दुर्व्यवहार का आरोप

Akanksha Agrawal

Publish: Sep 11, 2019 11:26 AM | Updated: Sep 11, 2019 11:26 AM

Mahasamund

कांग्रेस विधायक विनोद चंद्राकर पर एयर इंडिया ने महिला कर्मी से दुर्व्यवहार का दोषी बताते हुए उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की बता कही है।

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद के कांग्रेस विधायक विनोद चंद्राकर पर एयर इंडिया ने महिला कर्मी से दुर्व्यवहार का दोषी बताते हुए उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की बता कही है।

मामला 7 अगस्त का है। एयर इंडिया का आरोप है, रायपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के टेकऑफ का समय 6.30 था। विमान में यात्रियों के बैठने के निर्धारित समय के बाद विधायक पहुंचे। इसके बाद उन्होनें एयर इंडिया की महिला कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया, उसका फोन छीन लिया। उन्होने इस तरह दुर्व्यवहार किया, कि भयभीत महिलाकर्मी ने रात को घर जाने से इनकार कर दिया।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, हमने अंतरिम जांच में महिला कर्मी के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत को सही पाया है। हम डिटेल इंक्वायरी करके कानूनी कार्रवाई करेंगे। वहीं महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर ने पूरे आरोप को खारिज करते हुए दुव्र्यवहार का दोषी एयर इंडिया की महिला कर्मी को बताया है।

मेरे साथ हुआ है दुर्व्यवहार : विनोद चंद्राकर
महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर ने पत्रिका से कहा मैनें कोई दुर्व्यवहार नहीं किया है। मेरे साथ दुर्व्यवहार हुआ है। विधायक ने बताया कि शनिवार को दो अन्य लोगों के साथ रांची जा रहे थे। 6.30 की उड़ान थी। 6 बजे के करीब हम लोग एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। सिक्योरिटी वाले सामानों की रिचेकिंग करने लगे। उन लोगों को बताया भी गया कि विधायक हैं, लेकिन वे लोग लेट करते गए। इतने में राहुल कुमार नाम का एयर इंडिया का कर्मचारी भी वहां आ गया। वह तीन नंबर गेट पर ले गया, लेकिन तब तक वहां महिला दरवाजा बंद कर चुकी थी। उस कर्मचारी ने कई बार फोन किया लेकिन दरवाजा नहीं खोला गया।

वापस एयर इंडिया के काउंटर पर आकर मैने शिकायत की, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था। वह महिला इगो पर अड़ी रही। शिकायत लेने की बात की तो महिला कर्मचारी ने अपने फोन से एसएम से बात कराई। मामला कल देखने की बात कहकर एसएम ने फोन काट दिया। महिला भी वहां से चली गई। कर्मचारी से सीएमडी अश्विनी लोहानी का नंबर लेकर शिकायत की। उन्होंने लिखित में शिकायत मांगी। व्हॉटसऐप पर पूरी बात लिखकर उन्हें भेजा। हम लोग रात 9 बजे तक रूके। हमारी फ्लाइट छूट गई। अब एयर इंडिया अपनी गलती मानने के बजाय मुझपर आरोप लगा रहा है कि यह गलत है। सीसीटीवी फूटेज निकलवा लें मै तो शिकायतकर्ता हूं।