स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्कूल की छुट्टी के बाद 5 दोस्त गए थे नदी, भंवर में फंसकर एक डूबा, एक दिन बाद मिली लाश

Chandu Nirmalkar

Publish: Aug 11, 2019 17:48 PM | Updated: Aug 11, 2019 17:48 PM

Mahasamund

Chhattisgarh river: सुबह पांच बजे से गोताखोर नाला में शव (Found dead body)की तलाश कर रहे थे। शाम छह बजे उन्हें सफलता मिली।

सरायपाली. महासमुंद के सुरंगी नाला में बने एनीकट में डूबे छात्र का शव एनीकट (found dead body) से करीब एक किलोमीटर दूर तोरेसिंहा मार्ग स्थित पुलिया के पास मिला। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया (Mahasamund police) है। बताया जाता है कि शव (Mahasamund crime) को खोजने के लिए पुलिस व ग्रामीणों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।(Chhattisgarh river) सुबह पांच बजे से गोताखोर नाला में शव की तलाश कर रहे थे। शाम छह बजे उन्हें सफलता मिली।

सरायपाली थाना प्रभारी प्रदीप मिंज ने बताया कि शुक्रवार को तोरेसिंहा एनीकट में डूबे छात्र छिबर्रा के अमन प्रधान पिता अरुण की लाश भारी मशक्कत के बाद पुलिया के पास मिली। शव पानी के भंवर में फंसकर एक किलोमीटर दूर तक बह गया था। पुलिस व ग्रामीण शुक्रवार से ही नाला के आसपास छात्र अमन की लाश ढूंढ रहे थे, जब लाश नहीं मिली तो गोताखोरों के माध्यम से ढूंढने की योजना बनाई।

15 किलोमीटर तक ढूंढा गया शव को
शनिवार सुबह पांच बजे नगर सेना के 9 गोताखोर एनीकट पहुंचे और छात्र की लाश ढूंढना शुरू किया। सुरंगी नदी में 15 किलोमीटर तक शव को ढूंढा गया, लेकिन शाम पांच बजे तक छात्र का शव बरामद नहीं हुआ था। गोताखोर भी परेशान हो गए थे। बाद में गोताखोरों ने बहाव एरिया की ओर ढूंढने के लिए गए तो पुलिया के पास शव फंसा हुआ मिला। देर शाम छह बजे गोताखोरों को अमन प्रधान की लाश मिलने में सफलता मिली।

दोस्तों के साथ गया था नहाने
पुलिस रविवार को छात्र का पीएम कराकर शव परिजनों को सौपेंगी। ज्ञात हो कि ग्राम छिबर्रा के अमन प्रधान पिता अरुण (15) शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी होने के कारण गांव के ही अपने पांच दोस्तों के साथ नहाने के लिए सुबह तोरेसिंहा एनीकट गया था। एक युवक एनीकट से नीचे नदी में गिर गया और डूबने लगा।


यह देख उसका एक दोस्त उसकी जान बचाने कूदा, लेकिन वह निकल नहीं पा रहा था। जिसे बचाने के लिए इनके तीसरे दोस्त अमन प्रधान ने नदी में छलांग लगाई और अपने दोनों दोस्तों को बचाते हुए स्वयं नदी के भंवर में फंस कर बह गया और लापता हो गया। जानकारी के अनुसार अमन 9 वीं कक्षा का छात्र है।