स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विद्युत कंपनी की सख्ती, 20 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले बकायादारों के काटे जा रहे कनेक्शन

Bhawna Chaudhary

Publish: Oct 20, 2019 10:30 AM | Updated: Oct 20, 2019 10:30 AM

Mahasamund

20 हजार से अधिक बकाया होने पर बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। सख्ती की वजह से अब तक 152 लोगों से 37.63 लाख रुपए की वसूली हो चुकी है।

महासमुंद. दीपावली के पूर्व विद्युत वितरण कंपनी महासमुंद संभाग के अंतर्गत बकाया बिजली बिल वसूली में अब सख्ती बरती जा रही है। 20 हजार से अधिक बकाया होने पर बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। सख्ती की वजह से अब तक 152 लोगों से 37.63 लाख रुपए की वसूली हो चुकी है।

विद्युत कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार एक लाख के ऊपर बकाया राशि वाले 21, 50 हजार से ऊपर बकाया राशि के 136 और 20 हजार से ऊपर बकाया राशि होने पर 1891 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। बताया जाता है कि ये उपभोक्तआ लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे। इससे कंपनी को नुकसान हो रहा था। ऐसे उपभोक्ताओं के कारण बिजली विभाग का करोड़ों रुपए बकाया है।

अब बिजली कंपनी सख्ती बरतते हुए बिल वसूली करने में जुट गई है। हैरानी तो इस बात की है कि बिजली बिल हाफ योजना शुरू होने के बाद भी उपभोक्ता नियमित बिजली का बिल अदा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं, इसलिए बकाया राशि बढ़ती जा रही है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दीपावली तक कार्रवाई जारी रहेगी। दीपावली पर्व नजदीक है।

इस वजह से मेंटनेंस का कार्य भी जिले में जारी है। मेंटनेंस के दौरान विद्युत तारों में आने वाले पेड़ की टहनियों और इंसूलेटर व जंपर दुरुस्त किए जा रहे हैं। इसकी वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी भी हो रही है। वहीं बिजली विभाग की लगातार कार्रवाई के बाद भी बिजली चोरी नहीं रुक रही है। 24 प्रकरण बिजली चोरी के सामने आए हैं। इनके घरों के बिजली कनेक्शन कट कर दिए गए हैं।

बनाई गई टीम
दीपावली पर्व पर किसी घर में अंधेरा न हो, इसलिए विद्युत कंपनी ने 5 टीम बनाई है। यह टीम वार्डवार विद्युत संबंधित शिकायतों का समाधान करेगी। बिजली बंद होने पर तत्काल समाधान के लिए टीम निकलेगी। इसके अलावा लाइट बंद होने पर 6269754226 पर शिकायत भी की जा सकती है। फोन पर किसी भी समय कॉल किया जा सकता है। एई विशाल वाजपेयी ने बताया कि शहर में भी मेंटनेंस का कार्य चल रहा है।