स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

17 हाथियों के दल ने मचाया आतंक, फसल की देखरेख कर रहे किसान को पटक-पटक कर मार डाला

Bhawna Chaudhary

Publish: Oct 12, 2019 21:00 PM | Updated: Oct 12, 2019 17:38 PM

Mahasamund

17 हाथियों के दल ने फसल की देखरेख कर रहे किसान को पटक-पटक कर मार डाला

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में 17 हाथियों के दल जमकर उत्पात मचा रहे है। वहीं आज फसलों को नुकसान पहुंचाते हुए एक किसान को पटक-पटककर मार डाला। लाश पूरी तरह छत विछत हो चुकी है।

17 हाथियों के दल ने मचाया आतंक, फसल की देखरेख कर रहे किसान को पटक-पटक कर मार डाला

यह घटना ग्राम कुकराडीह का है। मिली जानकारी के अनुसार किसान संतुराम (60) दोपहर करीब 3 बजे अपने खेत पर काम कर रहा था। इसी दौरान वहां हाथियों का दल आ धमका। हाथियों को देखकर किसान भागने लगा तो हाथियों ने उसपर हमला कर पटक-पटककर मार डाला। इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी दहशत का मौहोल है। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची वनविभाग की टीम ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि अभी भी वर्तमान में कुकेराडीह के बंजर में 17 हाथियों का दल विचरण कर रहा है।

17 हाथियों के दल ने मचाया आतंक, फसल की देखरेख कर रहे किसान को पटक-पटक कर मार डाला

मवेशियों को भी मार डाला
गुरुवार की रात करीब 9.30 बजे जोबा गांव के किसान अपने खेत में नहर का पानी खेतों में ले जा रहे थे। इसी दौरान 17 हाथियों का दल आ धमका। हाथियों को देखते ही किसान दहशत में आ गए। काम छोडक़र वहां से निकल भागे। इसके बाद हाथियों ने इसी गांव में दो मवेशी को पटक-पटककर मौत के घाट उतार दिया। हाथी भगाओ फसल बचाओ समिति के संयोजक राधेलाल सिन्हा का कहना है कि जोबा में हाथियों ने करीब 15 एकड़ फसल रौंदी है। दल में 17 हाथी थे।

फसल को नुकसान पहुंचाने के बाद शुक्रवार की सुबह कुकराडीह बंजर पहुंच गए। वहीं दो दंतैल बांसकुड़ा में हैं और एक छतालडबरा में। कुकराडीह बंजर में हाथियों की मौजूदगी को लेकर आसपास के गांव के लोगों में दहशत है। किसानों को आशंका है कि कहीं कुकराडीह बंजर से गांव में न धमक जाएं। बुधवार की रात को भी हाथियों ने फसल को नुकसान पहुंचाया था। यही हाथी गुरुवार की रात जोबा पहुंच गए।