स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उत्तर बिहार में मोरा के असर से अच्छी बारिश के आसार

Shribabu Gupta

Publish: Jun 01, 2017 13:03 PM | Updated: Jun 01, 2017 13:03 PM

Madhubani

बंगाल की खड़ी में उठने वाले तूफान मोरा का असर उत्तर बिहार पर भी पड़ सकता है। इसके असर से पूर्वी उत्तर बिहार व तराई क्षेत्र के जिलों में अच्छी बारिश के आसार हैं...

मधुबनी। बंगाल की खड़ी में उठने वाले तूफान मोरा का असर उत्तर बिहार पर भी पड़ सकता है। इसके असर से पूर्वी उत्तर बिहार व तराई क्षेत्र के जिलों में अच्छी बारिश के आसार हैं। वहीं मैदानी इलाके में हल्की बारिश का अनुमान मौसम वैज्ञानिकों ने जताया है। बारिश के दौरान तूफान आने से मौसम वैज्ञानिकों ने इनकार किया है। उनका कहना है कि हवा की रफ्तार तेज हो सकती है।

राजेन्द्र केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के मौसम विज्ञान केन्द्र के नोडल अधिकारी ए सत्तार ने बताया कि मोरा की वजह से दो-तीन दिन में पूर्वोंत्तर में आंधी-तूफान व भारी बारिश की आशंका है। इसका असर पूर्वी उत्तर बिहार में ज्यादा होगा। किशनगंज, मधेपुरा आदि जिलों में बारिश अधिक होने की संभावना है। वहीं पूर्वी व पश्चिमी चंपारा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर और दरभंगा में मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर आदि मैदानीइलाकों वाले जिलों में अधिकांश जगहों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है। वैज्ञानिक ने बताया कि १५ जून तक मौसम सुहावना रहने की उम्मीद है। इस बीच मंगलवार को तेज बारिश के दौरान गिरे वज्रपात से खगडिय़ा, बांका, जमुई, वैशाली और समस्तीपुर जिलों में 7 लोग मारे गए तथा 5 अन्य जख्मी हो गए।