स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लुधियाना में आरएसएस नेता की गोली मारकर हत्या

Shankar Sharma

Publish: Oct 17, 2017 20:55 PM | Updated: Oct 17, 2017 20:55 PM

Ludhiana

पंजाब के लुधियाना में आज सुबह अज्ञात नकाबपोश बंदूकधारियों ने आरएसएस नेता रविंद्र गोसांई की गोली मारकर हत्या कर दी

चंडीगढ़। पंजाब के लुधियाना में आज सुबह अज्ञात नकाबपोश बंदूकधारियों ने आरएसएस नेता रविंद्र गोसांई की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के समय गोसांई अपने घर के निकट स्थित पार्क में शाखा करके लौट रहे थे। आरएसएस नेता की हत्या ने एक बार फिर से पंजाब में कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पिछले दो वर्षों में यह दूसरा मौका है जब आरएसएस नेता की गोली मारकर हत्या की गई है। आरएसएस नेता के अंतिम संस्कार से पहले आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं ने लुधियाना में रोष प्रदर्शन किया।


जानकारी के अनुसार लुधियाना की कैलाश नगर कालोनी निवासी रविंदर गोसांई (60) पिछले करीब चार दशकों से आरएसएस के साथ जुड़े हुए हैं। सामान्य की भांति रविंद्र गोसांई मंगलवार की सुबह करीब सात बजे अपने घर के निकट बने पार्क में आयोजित होने वाली शाखा में भाग लेकर लौट रहे थे। गोसांई जैसे ही अपने घर में प्रवेश करने लगे तो दो मोटरसाइकिल सवार नकाबपोश युवकों ने उन्हें पीछे से आवाज लगाई।


गोसांई ने जैसे ही पलटकर देखा तो हमलावरों ने उनपर दो गोलियां दाग दी। गोली लगने से गोसांई वहीं पर ढेर हो गए। मौके पर मौजूद परिजनों ने एक चिकित्सक को भी बुलाया लेकिन तब तक गोसांई की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही लुधियाना के पुलिस कमिश्नर आर.एन.ढोके ने घटनास्थल का दौरा करके जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है।


इसी दौरान आज बाद दोपहर जब गोसांई की अंतिम यात्रा उनके घर से शुरू की गई तो गुस्साए आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस के विरूद्ध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आरएसएस कार्यकर्ताओं ने पुलिस के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए इस घटना की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की। इस विरोध प्रदर्शन के कारण करीब एक घंटे तक शहर की यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह से चरमरा गई। पुलिस व सिविल प्रशासन के आला अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं को शांत किया।

सीसीटीवी में मिले सुराग
लुधियाना में मंगलवार की सुबह हुई आरएसएस नेता की हत्या की प्रारंभिक जांच में पुलिस को घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर लगे सीसीटीवी कैमरे से कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस को पता चला है कि हमलावर पीले रंग की मोटरसाइकिल में सवार होकर आए थे। हमलावरों ने जीनस् की पेंट व टी-शर्ट पहनी हुई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।