स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जब फिल्मी स्टाइल में पंजाब पुलिस ने मारी रेड, खेतों में भागने लगे तस्कर, नशे की बड़ी खेप बरामद

Prateek Saini

Publish: Jul 29, 2019 20:54 PM | Updated: Jul 29, 2019 20:54 PM

Ludhiana

Punjab Drug Issue: ड्रग ( Drug And Punjab ) राज्य की सबसे बड़ी समस्या बन गया है, पुलिस ( Punjab Police ) नशे की समस्या से निपटने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

 

(लुधियाना,धीरज शर्मा): पंजाब पुलिस ( Punjab Police ) ने नशे के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। पुलिस की ओर से लगातार नशा तस्करों को पकड़ने के लिए नशे के लिए बदनाम एरिया में छापे मारी की गई। शुरूआत में केवल खाक ही पुलिस के हाथ लगी। अब पुलिस की मेहनत रंग लाती दिख रही है। पुलिस ने बीते 24 घंटे में ड्रग की बड़ी खेप बरामद की है। सोमवार को पुलिस ने जालंधर में एक किलो हिरोइन बरामद की। वहीं रविवार को...


लुधियाना में छापा, हिरोइन व इतनी बड़ी रकम बरामद

पंजाब पुलिस की एसटीएफ ( STF ) ने लुधियाना में चिट्टे की तस्करी के आरोप में रविवार सुबह रवि नामक युवक को पकड़ा। पुलिस ने रवि की निशानदेही पर पठानकोट के मीरथल में चिट्टे के तस्कर की कोठी पर रविवार शाम करीब सवा छह बजे रेड मारी। भवन के बेसमेंट से 1 किलो हेरोइन और 1 करोड़ 2 लाख 90 हजार रुपये बरामद किए। एसटीएफ ने एक नशा तस्कर को भी गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान नामी तस्कर रंजीत सिंह राणा के भाई बलविंदर सिंह के रूप में हुई। जबकी राणा पुलिस को चकमा देकर खेतों के रास्ते फरार हो गया। इस मामले में मोहाली के थाने में तरनतारन के गांव हवेलियां निवासी बलविंदर सिंह बिल्ला (27), उसके भाई जरमनजीत सिंह उर्फ गगनदीप उर्फ भोला और रंजीत सिंह उर्फ राणा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।


तीनों भाई कर रहे थे नशे का व्यापार

Punjab  <a href=drug Issue" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/29/s_4906416-m.png">

एसटीएफ के आईजी स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि यह तीनों भाई बड़े स्तर पर नशा तस्करी का धंधा करते हैं। तीनों ने मोतला मंड की जमीन पर एक छोटा फार्म हाउस बना रखा है। वहां पर तीनों भाई अपने परिवार के साथ और बाहरी तस्करों के साथ मिल नशा तस्करी का कारोबार चला रहे हैं।


पुलिस को देख खेत में भागा

 

Punjab Drug Issue

लुधियाना रेंज के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरबंस सिंह की अगुवाई में टीम फार्म हाउस के पास कच्चे रास्ते जा रही थी। इसी दौरान आरोपी बलविंदर सिंह और राणा दोनों कार में सवार होकर आ रहे थे। आरोपी राणा कार से ही पुलिस को देख कर गन्ने के खेतों से होते हुए भाग गया। बलविंदर को टीम ने पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से हेरोइन बरामद हुई। पूछताछ में पता चला कि एक करोड़ रुपये से ऊपर की राशि उसने जमीन में दबा रखी हैं। पुलिस टीम ने नायब तहसीलदार महिंदरपाल सिंह की अगुवाई में जमीन की खुदाई की तो उसके अंदर से नकदी बरामद की।

 

 

वहीं सोमवार को जालंधर ( Jalandhar ) में पुलिस नें नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस नें दो नशा तस्करों से तलाशी के दौरान एक किलो हिरोइन बरामद की है। पुलिस इंटेलिजेंस की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों के खिलाफ 1985 के एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: मानव तस्करों के चंगुल से निकलकर पहुंची घर, जानिए दर्दभरी कहानी खुद 'वीना' की जुबानी