स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस स्टाइल व डिजाइन की साड़ी ज्यादा चलन में

Hemant Pandey

Publish: Apr 03, 2019 17:55 PM | Updated: Apr 03, 2019 17:55 PM

Lifestyle

इन दिनों नई नेवली दुल्हन को ऐसी साड़ियां ज्यादा पसंद आती हैं जो सिंपल और सोवर दिखे। आज के फैशन को देखते हुए फैशन डिजाइनर ऐसी साड़ियां डिजाइन करने लगे हैं जो ट्रेडिशनल के साथ ही फैशनेबल लगे।

कहते हैं कपड़ों का फैशन हर 6 या 10 माह में बदल जाता है। बॉलीवुड और फैशन डिजाइनर के एक्सपेरिमेंट भी फैशन में बदलाव ला रहे हैं। इन्हें पसंद भी किया जाता है। सिंगल व डबल लेयर्ड फ्रिल, इंडोवेस्टर्न साड़ी, ग्रे व मैटेलिक साड़ी, हैवी बॉर्डर ब्रॉच, पार्टी वियर डिजाइन व स्टाइल साड़ी पॉपुलर हो रही हैं।

लिस्ट में टॉप पर पॉपुलर साड़ी
इन दिनों नई नेवली दुल्हन को ऐसी साड़ियां ज्यादा पसंद आती हैं जो सिंपल और सोवर दिखे। आज के फैशन को देखते हुए फैशन डिजाइनर ऐसी साड़ियां डिजाइन करने लगे हैं जो ट्रेडिशनल के साथ ही फैशनेबल लगे। ऐसे में फ्रिल्ड, रफल और सेमी ड्रेप्ट साड़ी को खासतौर पर पसंद किया जाता है। इन साड़ी की खास बात है कि ये प्लेन के अलावा प्रिंटेड भी मिलती हैं जो हल्के वर्क में काफी खूबसूरत दिखती हैं। हालांकि इनके ब्लाउज काफी हैवी होते हैं जिससे न्यूली ब्राइड का लुक उभरकर आता है। इनके साथ लाइट ज्वैलरी व लाइट मेकअप किया जाता है।

ग्रेव मैटेलिक कलर की साड़ी ज्यादा चलन में
न्यूली ब्राइड के अलावा पार्टी वियर साड़ी की बात करें तो मैटेलिक, ग्रे या गोल्ड कलर की साड़ी आजकल की जनरेशन को काफी आकर्षित कर रही हैं। इन साडिय़ों का फैब्रिक सॉफ्ट होने के साथ ही शाइनी होता है जिससे दूसरे तरह की एसेसरीज इसके साथ जोड़ने की जरूरत नहीं पड़ती है। कंधे पर आने वाले पल्लू पर लगे ब्रॉच से इसका लुक और ज्यादा बढ़ जाता है। कंधे पर आपको किसी भी अन्य डिजाइनर पिन को लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कंफर्टेबल हैं सूट स्टाइल साड़ी
इन दिनों हर ओकेशन के हिसाब से परफेक्ट दिखने वाली साड़ी बन गई है सूट स्टाइल साड़ी। इस तरह की साड़ी को ड्रेप करने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है। प्लाजो या हैरम बॉटम के साथ ऊपर यदि आप क्रॉप टॉप भी पहन रही हैं तो मैचिंग दुपट्टे से इस स्टाइल को अपना सकती हैं। जिन लड़कियों की शादी नहीं हुई हैं वे भी इसे पहन सकती हैं।

हैवी बॉर्डर के संग ब्रॉच स्टाइल
हैवी वर्क का फैशन थोड़ा पुराना सा होता जा रहा है। आजकल महिलाओं को किसी भी ओकेेशन के लिए लाइट वेट लेकिन हैवी फैब्रिक वाली साड़ियां पहनना पसंद आने लगा है। खास बात यह है कि ब्राइट या लाइट कोई भी कलर क्यों न हो, ये साड़ियां पेस्टल कलर में ही फबती हैं। पीच, एक्वा ग्रीन, रॉयल ब्लू आदि काफी ट्राई किए जा रहे हैं। इसमें बीच वाला हिस्सा प्लेन व बॉर्डर व पल्लू पर बना ब्रॉच हैवी लुक में होता है।