स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मानसून और सावन त्योहार के बीच लहरिया प्रिंट की है बहार

Hemant Pandey

Publish: Jul 28, 2019 13:53 PM | Updated: Jul 28, 2019 13:53 PM

Lifestyle

बात चाहे नई नवेली दुल्हन की हो या फिर दूसरी महिलाओं की, सजना-संवरना उन्हें अच्छा लगता है। मानसून में सभी महिलाएं सावन के व्रत को लेकर क्रेजी रहती हैं।

बात चाहे नई नवेली दुल्हन की हो या फिर दूसरी महिलाओं की, सजना-संवरना उन्हें अच्छा लगता है। मानसून में सभी महिलाएं सावन के व्रत को लेकर क्रेजी रहती हैं। यही वजह है कि इस मौसम में लहरिया और बंधेज प्रिंट की साडिय़ोंं के साथ बैंगल्स, बैग, दुपट्टा, फुटवियर आदि की मार्केट में डिमांड बढ़ जाती है।
फैब्रिक -रंगों का तालमेल
बात इनके फैब्रिक की करें तो कॉटन, शिफॉन, कोटा डोरिया, सिल्क, जॉर्जट आदि में लहरिया प्रिंट उभरकर आता है। ब्राइट कॉम्प्लैक्शन की लड़कियां नियोन और पेस्टल कलर के बेस कलर पर मल्टी या सिंगल कलर के लहरिए प्रिंट वाले आउटफिट को चुन सकती हैं। वहींं सांवले और हल्के कॉम्प्लैक्शन वाली लड़कियां डार्क के अलावा बोल्ड कलर को चुन सकती हैं। बोल्ड कलर के बेस पर चटकीले रंगों का लहरिया प्रिंट काफी फबता है।
डिजाइनर पीस हैं अवेलेबल
ल हरिया प्रिंट के लेटेस्ट ट्रेंड में फुल लेंथ कुर्ते के अलावा ऐसी साडिय़ां हिट हैं जिसमें साड़ी का प्रिंट और फैब्रिक कैसा भी हो, उसपर लहरिए की ऑफबीट कलर की पतली स्ट्रिप को उभारा जाता है। यदि पूरी तरह से लहरिया नहीं अपनाना चाहती हैं तो मिक्स एंड मैच ऑप्शन अपनाएं। इसमें किसी भी साड़ी के ब्लाउज के साथ लहरिया साड़ी को पेयर कर पहन सकती हैं। वहीं वाइट शर्ट या स्कर्ट के साथ लहरिया शर्ट या स्कर्ट का कॉम्बिनेशन तैयार करें।
एसेसरीज में भी प्रिंट हो रहा है हिट
कि सी भी ओकेशन पर आप ट्रेडिशनल वियर के साथ हैंडबैग और हंैडमेड लहरिया ज्वैलरी को पहनती हैं तो लुक उभरकर आएगा। सिंपल सूट के साथ आप लहरिया प्रिंट का दुपट्टा या स्कार्फ ट्राई कर सकती हैं। प्रिंटेड सोल वाले फुटवियर इस सीजन में डिमांड में हैं।
आउटफिट में सबसे ज्यादा दिख रही डिमांड
लहरिया पैटर्न सबसे ज्यादा आउटफिट में देखा जाता है। महिलाएं साड़ी के अलावा लहरिया और बंधेज प्रिंट के लहंगा, स्कर्ट, लहंगा स्टाइल साड़ी, क्रॉप टॉप, कुर्ती आदि को इस सीजन में ट्राई कर सकती हैं। खासतौर लंबे पल्लू वाली साड़ी नई नवेली दुल्हन, शादीशुदा के अलावा लड़कियों को भी पसंद आती हैं। आउटफिट में इन दिनों प्लेन और थ्री फोर्थ बाजू वाले ब्लाउज के साथ लहरिया साड़ी का ट्रेंड है। इसमें और भी कई एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। जैसे मल्टीकलर या बनारसी ब्लाउज के साथ भी बॉटम लाइन लहरिया भी आकर्षक लुक देता है। ऑफिसगोइंग गल्र्स जो साड़ी नहीं पहनना चाहती हैं उनके लिए मार्केट में कई ऑप्शन हैं जिसमें लहरिया प्रिंट का शॉर्ट कुर्ता, क्रॉप टॉप या शर्ट भी अवेलेबल हैं। प्लेन कलर के सिंपल कुर्ते भी हैं।