स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कोल्ड शोल्डर, पफ और लेस स्लीव्ज ब्लाउज फैशन के नए ट्रेंड्स

Hemant Pandey

Publish: Jun 25, 2019 17:19 PM | Updated: Jun 25, 2019 17:19 PM

Lifestyle

वेडिंग फैशन में हर दिन हो रहे नित नए बदलाव से बॉलीवुड से लेकर आम लोगों में भी ट्रेडिशनल वियर को नया रूप दिया जा रहा है।

वेडिंग फैशन में हर दिन हो रहे नित नए बदलाव से बॉलीवुड से लेकर आम लोगों में भी ट्रेडिशनल वियर को नया रूप दिया जा रहा है। ये बदलाव काफी आकर्षित होते हैं। लोगों को लुभाते भी अधिक हैं। ब्लाउज के नए डिजाइन वेडिंग आउटफिट में आजकल काफी पसंद किए जा रहे हैं। फैशन डिजाइनर के रोजाना के एक्सपेरिमेंट रेगुलर के अलावा पार्टी परपस से भी पसंद किए जा रहे हैं। इस अंक में जानते हैं कि महिलाओं को ब्लाउज की स्लीव्ज का कौनसा लेटेस्ट डिजाइन आकर्षित कर रहा है। जानते हैं विस्तार से-
शीर व लेस स्लीव्ज से रॉयल लुक
अलग हटके दिखने के अलावा रॉयल लुक पाना चाहते हैं तो लहंगा चोली के साथ शीर स्लीव्ज यानी ट्रांसपेरेंट बाजू वाले ब्लाउज को ट्राई कर सकती हैं। इनकी खास बात है कि ये ब्लाउज के लुक को काफी हैवी बना देती हैं जिससे यदि आपके लहंगे का दुपट्टा लाइट भी हो तो आउटफिट का लुक खास बना रहता है। क्रॉप टॉप स्टाइल वाले ब्लाउज में इस तरह की बाजू काफी फबती है। इसे लेस स्लीव्ज भी कहते हैं। इसमें हैवी एम्ब्रॉइड्री या फिर हैवी वर्क वाली लेस को फुल या हाफ लेंथ की बाजू का रूप दे सकते हैं। इस तरह के ब्लाउज के ऑफ व्हाइट, व्हाइट, ब्लैक, मैचिंग कलर ज्यादा पसंद किए जाते हैं।
कोल्ड शोल्डर फैशन में है टॉप पर
90 के दशक का फैशन दोबारा लौट आया है। क्रॉप टॉप, सिंपल टॉप या फिर कह सकते हैं कुर्ता आदि में कोल्ड शोल्डर की बाजू वाले ब्लाउज काफी ट्रेंड में है। वेडिंग के हिसाब से इस डिजाइन को गाउन, वन पीस और वेडिंग ड्रेस के ब्लाउज में अपनाते हैं। इस डिजाइन में ब्लाउज में से कंधे वाले हिस्से पर कट लगाकर बाद की पूरी बाजू प्लेन रखते हैं। बदलते फैशन में इस प्लेन बाजू को भी स्टाइलिश बना सकते हैं। कोल्ड शोल्डर वाले हिस्से के बाद वाले हिस्से को फ्रिल, लेस, क्वार्टर स्लीव्स व कैप स्लीव्स का रूप दे सकते हैं।
स्लीव्ज के साथ एसेसरीज का रखें ध्यान
आजकल बॉडी एसेसरीज को आउटफिट से मैच कर ट्राई किया जाना आम हो गया है। जैसे कि बाजू की लंबाई, स्टाइल और फैब्रिक के अनुसार हैंडकफ, बाजुबंद या फिर टैटू ज्वैलरी को आसानी से अपनाया जा सकता है। एसेसरीज वाले ब्लाउज इन दिनों ऑर्डर पर भी बनाए जाते हैं जिसमें बाजू की बॉर्डर पर बीड्स, स्टोन, शैल्स आदि शामिल होते हैं। इसके अलावा लहंगे पर हो रखे वर्क की लेस भी बाजू की बॉर्डर पर लगा दी जाती है।