स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दूल्हे के रूप-रंग जैसा ही आउटफिट का नया फैशन

Hemant Pandey

Publish: Mar 28, 2019 16:45 PM | Updated: Mar 28, 2019 16:45 PM

Lifestyle

वेडिंग एक ऐसा इवेंट है जिसमें हर वर्ष फैशन बदलता रहता है फिर चाहे वह ज्वैलरी फैशन हो या आउटफिट या फिर एसेसरीज का। दुल्हन के अलावा आजकल दूल्हे से संबंधित सामग्री में भी कई नए तरह के एक्सपेरिमेंट देखने को मिलते हैं।

वेडिंग एक ऐसा इवेंट है जिसमें हर वर्ष फैशन बदलता रहता है फिर चाहे वह ज्वैलरी फैशन हो या आउटफिट या फिर एसेसरीज का। दुल्हन के अलावा आजकल दूल्हे से संबंधित सामग्री में भी कई नए तरह के एक्सपेरिमेंट देखने को मिलते हैं। गू्रम के स्वैग स्टाइल को हर बार नया रूप मिल जाता है। खास बात यह है कि बदलते फैशन ट्रेंड को आजकल हर कोई फॉलो कर रहा है। जानते हैं इस बार केे एडिशन में दूल्हे के फैशन ट्रेंड में क्या कुछ नया देखने को मिल रहा है।

ग्रीन व पीच कलर की शेरवानी का चलन
आमतौर पर दुल्हन की आउटफिट लिस्ट में कई नए तरह के फैशन, स्टाइल मिलते हैं और दूल्हा सफेद या ऑफ व्हाइट कलर की शेरवानी में दिखता है। लेकिन आजकल इनकी शेरवानी ग्रीन, पीच आदि रंगों के अलावा इनका फैब्रिक भी डिजाइनर पसंद कि या जाता है। आज भी मोजड़ी या जूतियों का फैशन है। लेकिन इनका डिजाइन कपड़ों से मैच किया जाता है। कई शोरूम में दूल्हे की ऐसी शेरवानी मिलती है जिसमें मैच होते फुटवियर व दुपट्टा, कलगी मिलते हैं। ऑर्डर पर भी ऐसे आउटफिट डिजाइन होते है।

दुल्हन और दूल्हे के दुपट्टे हो मैचिंग
दुल्हन की ड्रेस से मैच करती ज्वैलरी तो दूल्हा अक्सर पहनता ही है। लेकिन नए फैशन में दुल्हन के दुपट्टे से मैच करता साफा और दुपट्टा भी ट्राई कर सकते हैं। फैशन डिजाइनर इन दिनों ब्राडड ग्रूम की ऐसी ड्रेस डिजाइन कर रहे हैं जिसमें दुल्हन की ड्रेस के वर्क से मैच करते हुए शेरवानी का वर्क डिजाइन करते हैं। लहंगे पर लगी बीड्स व कुंदन को ही दूल्हे की ज्वैलरी में प्रयोग में लेते हैं। दुल्हन के लहंगे पर बने मोटिफ्स को डिजाइनर तरीके से साफे या शेरवानी पर उकेरना भी हिट है।

डबल लेयर्ड शेरवानी का चलन
डबल लेयर्ड, कुर्ता विद जैकेटनुमा शेरवानी, जोधपुरी स्टाइल लॉन्ग शेरवानी, श्रृग स्टाइल शेरवानी, रॉयल हैवी दुपट्टा शेरवानी आदि पसंद आ रही है। डबल लेयर्ड शेरवानी में अंदर प्लेन कुर्ता के साथ ऊपर से बिना स्लीव्ज वाला एम्ब्रॉइडर्ड कुर्ता पहना जाता है। श्रग स्टाइल भी काफी ट्रेंड में है। इसमें डिजाइनर शेरवानी के ऊपर वेल्वेट, सिल्क या खादी फैब्रिक का चमकीला श्रग पहना जाता है। इनके साथ किसी अन्य एसेसरीज की जरूरत नहीं पड़ती ।
फ्लोरल प्रिंट भी लुभा रहा
बात करें शेरवानी की तो मल्टीकलर के अलावा फ्लोरल प्रिंट की शेरवानी को खासतौर पर पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा आजकल दूल्हे के सूट में भी फ्लोरल प्रिंट को इंट्रोड्यूज किया है। इसमें सिंपल शर्ट के ऊपर फ्लोरल ब्लेजर ट्राई किया जा रहा है। वहीं प्लेन शर्ट के ऊपर लाइट और आकर्षक कलर में फ्लोरल प्रिंट को इस्तेमाल में लिया जा रहा है। अच्छी बात यह है कि इनके साथ हैवी ज्वैलरी की जरूरत नहीं पड़ती है। कुछ फैशन डिजाइनर शेरवानी में केवल कॉलर और कलाई वाले हिस्से में फ्लोरल प्रिंट का कपड़ा जोड़ देते हैं।