स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मौकों को ध्यान में रखकर चुनें साड़ी की फैब्रिक व प्रिंट

Hemant Pandey

Publish: Jul 28, 2019 13:38 PM | Updated: Jul 28, 2019 13:38 PM

Lifestyle

महिलाओं-लड़कियों को साड़ी पहनने से लेकर उनका कलेक्शन करना अच्छा लगता है। साड़ी भारतीय परिधान का मुख्य हिस्सा है। इसलिए पता होना चाहिए कौनसे ओकेशन पर कौनसी साड़ी को आउटफिट बना सकते हैं। मलसन फैब्रिक-प्रिंट का चयन कैसे करें। जानते हैं इसके बारे में-

घर में नॉर्मल रुटीन के अलावा यदि आप किसी दिन के समय में आयोजित होने वाले फंक्शन का हिस्सा बनने जा रही हैं तो आप शिफॉन, जॉर्जेट जैसे लाइट फैब्रिक वाली फ्लोरल या ट्रॉपिकल प्रिंट्स की साडिय़ों को आसानी से कैरी कर सकती हैं। वहीं किसी पार्टी के लिए ड्रेसअप होना चाहती हैं तो शिफॉन, नेट, जॉर्जेट की स्टाइलिश प्लेन या प्रिंटेड साड़ी ड्रेप कर सकती हैं।
जब व्यस्तता हो
घर की जिम्मेदारी या फिर त्योहारों पर अक्सर महिला को तैयार होने तक का समय नहीं मिलता और वे पूरा दिन डेली वियर में ही निकाल देती हैं। अगर आपको पूरे दिन में एक बार ही तैयार होने का मौका मिलता है तो आप सिल्क या शिफॉन की प्रिंटेड साड़ी को पहन सकती हैं। आजकल कॉटन वाली अच्छी प्रिंंट की साडिय़ां बाजार में मौजूद हैं। इनको भी आजमाएं।
फेस्टिव सीजन के लिए विकल्प
ज्यादातर महिलाएं हैवी वर्क वाली साडिय़ां कैरी करती हैं। आप चाहें तो ट्रेडिशनल और स्टाइलिश दिखने के लिए चौड़े बॉर्डर के अलावा घटचोला और लहरिया पहन सकती हैं। ब्रॉच वाली साडिय़ों के अलावा आप लहंगा स्टाइल साड़ी पहन सकती हैं। इसकी खास बात है कि ये त्यौहार की तैयारियों के बीच आपको कंफर्टेबल फील कराएंगी।