स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाल छोटे हैं तो चेहरे के अनुसार ही कराएं हेयरकट

Hemant Pandey

Publish: Mar 28, 2019 17:19 PM | Updated: Mar 28, 2019 17:19 PM

Lifestyle

हेयरकट हर किसी के लिए महत्वपूर्ण होता है। इससे सुंदरता निखरती है। यदि आपके बाल छोटे हैं तो चेहरे के अनुसार हेयरकट लेना चाहिए।

हेयरकट हर किसी के लिए महत्वपूर्ण होता है। इससे सुंदरता निखरती है। यदि आपके बाल छोटे हैं तो चेहरे के अनुसार हेयरकट लेना चाहिए। यह लुक चाहे ट्रेडिशनल हो या फिर वेस्टर्न या सिंपल। सबसे आप आकर्षक दिखेंगी। किसी भी ओकेशन में आप साड़ी के साथ भी कई तरह के हेयरकट को फॉलो कर सकती हैं।

हेयर लाइन पर ध्यान दें
बालों की लैंथ हेयरलाइन से नीचे तक रखें क्योंकि यहां तक बाल जल्दी आने लग जाते हैं। हेयरलाइन से ऊपर तक बाल कटवाना चाह रही हैं तो वहां बार-बार ट्रिमिंग करानी पड़ सकती है। ब्लॉन्ड कर्ली हेयरकट के अलावा शॉर्ट लेयर्ड हेयरकट को अपना सकती हैं। आप ऑफिस गोइंग हैं तो रेजर कट के अलावा असिमेट्रिक कट भी अपना सकती हैं। ये वेस्टर्न और ट्रेडिशनल जैसे लुक में काफी फबते हैं।

शॉर्ट हेयर्स की स्टाइल हिट
शादीशुदा होने के बाद भी यदि आपके बालों की लैंथ छोटी है तो कई नए हेयरकट स्टाइल को अपनाया जा सकता है। पिक्सी हेयरकट ऐसा कट है जिसे आप साड़ी या सूट पहनने के साथ ही ट्राई कर सकती हैं। इससे बालों की लैंथ छोटी होने के बावजूद बाल लंबे दिखते हैं। बाल ज्यादा छोटे नहीं करवाना चाहें तो लॉन्ग पिक्सी कट को चुनें। बालों को वेवी और कर्ली चाहती हैं तो शॉर्ट लेयर्ड हेयरकट अपनाएं।