स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान में उठाइए नाईट ट्यूरिज़म का लुत्फ़, TECNO स्मार्टफोन के ज़रिये कीजिए यादगार पलों को कैद

Nakul Devarshi

Publish: Jul 15, 2017 10:30 AM | Updated: Jul 15, 2017 10:30 AM

Technology

नाईट ट्यूरिज़्म का लुत्फ़ उठाने यहां के पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे सैलानी इन यादगार पलों और अनुभव को तस्वीरों के ज़रिये अपने पास रख रहे हैं।

कभी मरुभूमि की पहचान रखने वाला राजस्थान अब न सिर्फ ऐतिहासिक स्मारकों, समृद्ध लोक संस्कृति, रहन सहन और खान-पान के लिए ही जाना जाता है बल्कि बदलती लाईफ स्टाइल और नाईट लाइफ के लिए भी अपनी विशिष्ट पहचान रखता है।  



राज्य सरकार भी अब प्रदेश में नाईट ट्यूरिज़्म को बढ़ावा देने की दिशा में कवायद कर रही है।  यहां बड़ी संख्या में पहुंचने वाले देशी विदेशी सैलानियों को दिन में ही नहीं बल्कि रात में भी पर्यटन स्थलों को निहारने और उन्हें बेहद करीब से जानने का मौका मिल रहा है।  


राजधानी जयपुर में आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ और विद्याधर का बाग सहित कई पर्यटन स्थलों पर नाइट टूरिज्म शुरू हुआ है। ऐसे में जयपुर पिंकसिटी के साथ ही अब नाइट टूरिज्म डेस्टिनेशन के तौर पर अपनी अलग ही पहचान बना रहा है। 



नाईट ट्यूरिज़्म का लुत्फ़ उठाने यहां के पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे सैलानी इन यादगार पलों और अनुभव को तस्वीरों के ज़रिये अपने पास रख रहे हैं।  ज़्यादातर सैलानी टेक्नो मोबाइल से तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड करते नज़र आये।  



ऑस्ट्रेलिया के कैनबेरा से जयपुर घूमने पहुंचे मार्क विडनी ने टेक्नो मोबाइल से तस्वीरें खींचने का अनुभव साझा करते हुए बताया कि नाईट ट्यूरिज़्म के दौरान इस स्मार्टफोन से तस्वीरें खींचना बेहद सुखद अनुभव हो रहा है। कम रौशनी में इसका शानदार फ्लैश और पिक्चर क़्वालिटी लाजवाब है।  


उधर, जर्मनी से आई लेना ने भी कुछ इसी तरह से अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि टेक्नो स्मार्टफोन से वो और उनका परिवार जमकर तस्वीरें खींच रहा है।  कभी सोचा नहीं था कि इतनी लो-लाइट में भी कोई स्मार्टफोन का कैमरा इतने अच्छे रिज़ल्ट्स दे सकता है।