स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब सचिन बंसल बनेंगे बेंगलूरू की कंपनी के सीईओ, 740 करोड़ रुपए में खरीदी कंपनी

Saurabh Sharma

Publish: Sep 26, 2019 10:37 AM | Updated: Sep 26, 2019 10:37 AM

Corporate

  • सचिन ने चैतन्य सीआरआईडीएस में किया 740 करोड़ का निवेश
  • फ्लिपकार्ट के पूर्व को फाउंडर सचिन बंसल थे कंपनी के सीईओ
  • अपने शेयर बेचकर फ्लिपकार्ट से हो गए थे अलग

नई दिल्ली। लगभग एक अरब डॉलर जेब में रखकर फ्लिपकार्ट से बाहर निकल गए सचिन बंसल ने अब बेंगलुरू स्थित मुख्यालय वाली कंपनी चैतन्य रूरल इंटरमीडिएशन डेवलपमेंट सर्विसिस प्रा. लि. (सीआरआईडीएस) में 740 करोड़ रुपये (10.4 करोड़ डॉलर) का निवेश किया है, जो एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है। फ्लिपकार्ट के पूर्व सीईओ और सह-संस्थापक माइक्रो-फाइनेंस कंपनी सीआरआईडीएस के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) का पदभार संभालेंगे। बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- 10 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में इजाफा जारी

सीआरआईडीएस की स्थापना 2012 में एक एनबीएफसी के रूप में की गई थी, ताकि देश की ग्रामीण आबादी की वित्तीय जरूरतों को पूरा किया जा सके। यह कर्नाटक, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में ग्रामीण समुदायों में कर्ज बांटती है और वित्तीय साक्षरता अभियान चलाती है। सीआरआईडीएस के सह-संस्थापक समित शेट्टी और आनंद राव अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः- ग्लोबल संकेतों की वजह से शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान पर खुले

बंसल ने एक बयान में कहा, "इस अधिग्रहण के साथ हम वित्तीय सेवाओं में प्रवेश कर रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा, "समित और आनंद ने एक अच्छी कंपनी बनाई है, जो उन लोगों को कर्ज देती है, जिनकी औपचारिक वित्त तक पहुंच नहीं है। मैं समित और आनंद के साथ मिलकर काम करने और उनके द्वारा किए गए काम को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूं।"