स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जेफ बेजोस नहीं अब बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर शख्स, कुछ इस तरह से तख्ता पलट

Saurabh Sharma

Publish: Oct 25, 2019 19:32 PM | Updated: Oct 25, 2019 19:32 PM

Corporate

  • बेजोस की कुल संपत्ति घटकर अब 103.90 बिलियन डॉलर हो गई
  • 105.70 बिलियन डॉलर कुल संपत्ति बिल गेट्स पहुंचे पहले पायदान पर

नई दिल्ली। दुनिया के किसी शख्स ने इस बात के बारे में नहीं सोचा होगा कि जेफ बेजोस से ज्यादा अमीर व्यक्ति भी बन सकता है। लेकिन ऐसा हुआ और यह ताज अब उस शख्स के पास एक बार फिर से आ गया जिसने माइक्रोसॉफ्ट नाम की कंपनी खड़ी की। जी हां, बिल गेट्स ने जेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का ताज एक बार फिर से पहन लिया है। आखिर तख्ता पलट हुआ कैसे, आइए आपको भी बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः- एसबीआई का मुनाफे में तीन गुना ज्यादा की बढ़ोतरी, बैंक एनपीए में भी भारी कटौती

अब इतनी हुई बेजोस की संपत्ति
वास्तव में अमरीका में अमेजन कंपनी के तीसरी तिमाही के नतीजे सामने आए थे। जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि जेफ बेजोस की संपत्ति में करीब 7 बिलियन डॉलर से ज्यादा संपत्ति कम हो गई है। जिसके बाद बेजोस की कुल संपत्ति घटकर अब 103.90 बिलियन डॉलर हो गई है। फोब्र्स की रिपोर्ट की मानें तो अमेजन की नेट इनकम में तीसरी तिमाही में 26 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। 2017 के बाद यह पहली तिमाही है जब कंपनी को नुकसान हुआ है। इसी साल अप्रैल महीने में जेफ बेजोस का दुनिया का सबसे महंगा, करीब 36 बिलियन डॉलर का तलाक हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- अहमदाबाद की यह कंपनी बनाएगी नई संसद का डिजाइन, कुछ ऐसे होगा काम

इतनी संपत्ति के मालिक हैं बिल गेट्स
माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के को फाउंडर बिल गेट्स की संपत्ति के बारे में बात करें तो 105.70 बिलियन डॉलर है। बता दें, 2018 से पहले बिल गेट्स लगातार 24 सालों तक दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे थे। उस साल जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 160 बिलियन डॉलर हो गई और वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए। बिल गेट्स पहली बार 1.25 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 1987 में फोब्र्स की लिस्ट में दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने थे।

[MORE_ADVERTISE1]