स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मुथूत फिनकॉर्प ने 500 करोड जुटाने के लिए सिक्योरिटी रिडीमेबल नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर के पब्लिक इश्यू लॉन्च किया

Manish Ranjan

Publish: Sep 24, 2019 16:10 PM | Updated: Sep 24, 2019 16:23 PM

Corporate

  • एनसीडी के अधीन कंपनी द्वारा चैथी बार जारी किया गया पब्लिक इश्यू है
  • एनसीडी इश्यू निवेशक को 11.3% की दर से आकर्षक रिटर्न प्रदान करता है।

नई दिल्ली। मुथूत पप्पाचन ग्रुप (जिसे मुथूत ब्लू के नाम से जाना जाता है) की प्रमुख कंपनी मुथूत फिनकॉर्प लिमिटेड ने 250 करोड़ जुटाने के लिए सिक्योर रिडीमेंबल नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर (एनसीडी) का चैथा पब्लिक इश्यू लॉन्च किया। यह 250 करोड़ सब्सक्रिप्शन बरकरार रखने के साथ कुल मिलाकर 500 करोड़ फंड्स बनाने केलिए किया जा रहा प्रयास है। इस धन का उपयोग मुख्य रूप से कार्यशील पूंजी और आवश्यक उधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

कंपनी को बोर्ड की ओर से 900 करोड़ तक का एनसीडी फण्ड जुटाने की मंजूरी मिल गई है। इश्यू की पहली किश्त 1,000 के फेस वैल्यू और 10,000 के मिनिमम टिकट साइज (10 छब्बे) के साथ खुला है और शुक्रवार, 18 अक्टूबर 2019 तक बंद हो जाएगा। इसके अंतर्गत 400 दिनों, 24 महीनों और 36 महीनों के कार्यकाल विकल्पों के साथ 8 योजनाएं होंगी, जो ग्राहकों को 9.38% से लेकर 11.3% तक की ब्याज दरों के साथ रिटर्न देती हैं। इस मुद्दे को ब्रिकवर्क रेटिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा स्टेबल ऑउटलुक के साथ बीडब्ल्यूआर एष की क्रेडिट रेटिंग मिली है।

प्रस्तावित एनसीडी इश्यू के बारे में मुथूत पप्पाचन ग्रुप और प्रबंध निदेशक - मुथूत फिनकॉर्प लिमिटेड के अध्यक्ष थॉमस जॉन मुथूत ने कहा कि “मुथूत फिनकॉर्प का डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो होने के बावजूद यह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इसे ग्राहकों की रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने के लिए तैयार किया गया है। बाजार की मौजूदा परिस्थितियों के बावजूद सोने और एमएसएमई ऋण के लिए कंपनी के सामने हेल्दी डिमांड आ रही है इसलिए हमने कंपनी की वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए एनसीडी इशू जारी करने का फैसला लिया है। मुथूत फिनकॉर्प और इसकी सिस्टर कंपनियों को पास सक्रिय रूप से जुड़े लाखों ग्राहक हैं। हम एनसीडी इश्यू की सफलता के बारे में आश्वस्त हैं और आशा करते हैं कि यह इश्यू आगे विकास में मदद करेगा और निवेशकों सहित हमारे सभी हितधारकों के जीवन को पहले से बेहतर बनाएगा।”

सभी वित्तीय सेवाओं का एक प्लेटफॉर्म

मुथूत पप्पाचन ग्रुप (एमपीजी), जिसे मुथूत ब्लू भी कहा जाता है, देश भर में लाखों ग्राहकों को समाधान, सेवाएं और विशेषज्ञता प्रदान करता आ रहा है। एक अखिल भारतीय समूह के रूप में, इसके पास अधिक व्यापारिक हित हैं और विशेष रूप से, वित्तीय सेवा उत्पाद और आम आदमी परलक्षित सेवाएं देने में यह अग्रणी है। जैसे गोल्ड लोन, एमएसएमई लोन, टू-व्हीलर फाइनेंस, माइक्रो-फाइनेंस, अफोर्डेबल हाउसिंग फाइनेंस, हेल्थ इंश्योरेंस आदि । वित्तीय सेवाओं के अलावा, समूह कीमती धातुएं, ऑटोमोटिव रिटेल, रियल एस्टेट, आतिथ्य, आईटी और विभिन्न सीएसआर-पहल सहित अन्यव्यवसायोंमें शामिल है।इन वर्षों में,मुथूत पप्पाचन समूह भारतीय व्यापार परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण इकाई बन गया है। ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने वाले नए उत्पादों और सेवाओं के संदर्भ में समूह के ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण और नवाचार ने ग्राहकों की वफादारी हासिल करने में मदद की है, साथ ही नए लोगों को आकर्षित भी किया है। अपने मूल में मानव महत्वाकांक्षाओं को सशक्त करना’सिद्धांत के साथ, समूह ग्राहकों की आवश्यकताओं की गहरी समझ के आधार पर नवीनतम तकनीक और उत्पादों और सेवाओं के नवाचारों को अपनाता है, जो ग्राहकों की इच्छाओं और इच्छाओं के बारे में गहरी समझ के आधारपर मूल्यों, सिद्धांतों और नैतिकता पर एक असंबद्ध दृष्टि के साथ संयोजित है।