स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एस्सेल म्यूचुअल फंड को खरीद सकते हैं सचिन बंसल, इसी महीने हो सकता है डील का ऐलान

Shivani Sharma

Publish: Jul 19, 2019 14:25 PM | Updated: Jul 19, 2019 14:25 PM

Corporate

  • Sachin Bansal एस्सेल म्यूचुअल फंड के साथ होने वाली डील का इस महीने ऐलान कर सकते हैं
  • इस समय एस्सेल ग्रुप ( essel group ) पर 17,174 करोड़ रुपए का कर्ज है

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक ( Flipkart ) और पूर्व कार्यकारी सचिन बंसल जल्द म्यूचुअल फंड ( Mutual fund ) बाजार में उतर सकते हैं। सचिन बंसल ( Sachin Bansal ) एस्सेल ग्रुप के म्यूचुअल फंड को खरीदने की योजना बना रहे हैं। दोनो पक्षों के बीच पिछले कुछ समय से बातचीत चल रही है। इसी महीने सचिन बंसल इस डील के बारे में ऐलान कर सकते हैं। फिलहाल सचिन बंसल और एस्सेल ग्रुप ( Essel Group ) की आपस में बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक राशि का खुलासा नहीं हुआ है कि सचिन बंसल कितने रुपए में यह कंपनी खरीद सकते हैं।


जल्द कर सकते हैं ऐलान

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार वह म्यूचुअल फंड की एक बड़ी कंपनी को खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं। बंसल समूह की इस समय गोयल परिवार के साथ इस बारे में बातचीत चल रही है। वह जी समूह की म्यूचुअल फंड कंपनी एस्सेल म्यूचुअल फंड को खरीद सकते हैं। बंसल इसे टेक्नोलॉजी आधारित प्लेटफॉर्म के रूप में बाजार में उतारना चाहते हैं।


ये भी पढ़ें: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी सौगात, कहा - बिल ना दे वेंडर तो मुफ्त में सामान लें यात्री


आखिरी दौर में चलरही बातचीत

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों की बातचीत इस समय आखिरी दौर में चल रही है। सचिन बंसल के दोस्त और स्टार्टअप इन्वेस्टर अंकित अग्रवाल एस्सेल म्यूचुअल फंड के मैनेजमेंट के साथ कई बैठकें कर चुके हैं। इस महीने के अंत तक डील खरीदने के बारे में जानकारी मिल सकती है।


नॉन मीडिया बिजनेस बेचने की तैयारी में एस्सेल ग्रुप

आपको बता दें कि एस्सेल ग्रुप अपना नॉन मीडिया बिजनेस बेचना चाहता है। वहीं, जून के आखिर तक एस्सेल म्यूचुअल फंड औसत 1,040 करोड़ रुपए के असेट्स मैनेज कर रहा था। जानकारों का मानना है कि आने वाले 6 महीनों में कंपनी इन्फ्रास्ट्रक्चर असेट्स बेचकर 20 हजार करोड़ रुपए जुटा सकती है। फिलहाल इस समय एस्सेल ग्रुप पर 17,174 करोड़ रुपए का कर्ज है। इसमें से 11,466 करोड़ का कर्ज इन्फ्रास्ट्रक्चर से संबंधित है।


ये भी पढ़ें: ITR फाइल करते समय ये डॉक्यूमेंट्स आएंगे आपके काम, जल्द कर लें तैयार


वित्त सेवा और बीमा सेक्टर में दिखाई दिलचस्पी

फ्लिपकार्ट छोड़ने के बाद सचिन बंसल ने बैंकिंग, वित्त सेवा और बीमा सेक्टर में आगे बढ़ने की योजना बनाई है, जिसके चलते वह एस्सेल म्यूचुअल फंड को खरीदने का प्लान बना रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने साल 2018 में अपनी निजी निवेश फर्म BAC एक्विसिशंस शुरू की थी, जिसके जरिए उन्होंने कई क्षेत्रों में निवेश किया।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App