स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कंपनियों में मिलेगी ट्रैफिक रूल करने वाले कर्मचारियों को ज्यादा सैलरी

Saurabh Sharma

Publish: Sep 24, 2019 09:39 AM | Updated: Sep 24, 2019 09:39 AM

Corporate

  • कार पुलिंग करने वालों को दी जाएगी ज्यादा सैलरी
  • कंपनियां ट्रैफिक रूल को लेकर आयोजित करेंगी क्विज
  • 100 साल पुरानी कंपनी वाघ बकरी ग्रुप भी बढ़ाएगी सैलरी

नई दिल्ली। गुजरात की कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ट्रैफिक रूल फॉलो कराने के लिए एक नई स्कीम निकाली है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को साफ कहा है कि अगर वो ट्रैैफिक रूल फॉलो करते हैं तो उन्हें ज्यादा सैलरी दी जाएगी। वहीं ट्रैफिक नियमों में सिर्फ सीट बेल्ट और अपनी गाडिय़ों का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट ही नहीं है। बल्कि कार पुलिंग जैसी बातों को रखा गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कर्मचारियों को ज्यादा सैलरी पाने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए क्या करना होगा....

यह भी पढ़ेंः- देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 74 और डीजल के दाम हुए 70 पार, इतनी बढ़ी कीमत

इस कंपनी ने कहा करें नियत फॉलो
देश की 100 साल पुरानी कंपनी वाघ बकरी ग्रुप ने अपने कर्मचारियों को कहा है कि शहर में कम प्रदूषण फैलाएं, इसके लिए वो कार पुलिंग का इस्तेमाल करें। वहीं कंपनी यह भी देख रही हैं कि उनके कर्मचारी सड़कों पर ट्रैफिक नियमों का कितना पालन कर रहे हैं। वहीं वो ट्रैफिक नियतों के बारे में जानते भी हैं या नहीं। वहीं ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की भी बात कही जा रही हैं।

यह भी पढ़ेंः- बैंकों की हड़ताल स्थगित, अब चार दिनों तक नहीं उठानी होगी आम लोगों को परेशानी

इस नियम पर मिलेगी ज्यादा सैलरी
सिर्फ वाघ बकरी ग्रुप बल्कि दूसरी कंपनियां भी ट्रैफिक रूल को फॉलो करने वाले कर्मचारियों को ज्यादा सैलरी देने पर विचार रही है। कंपनियां जिस नियम पर ज्यादा जोर देने की बात कर रही हैं वो कार पुलिंग है। उसी पर कर्मचारियों को ज्यादा सैलरी देने की भी बात की जा रही है। कंपनियों का मानना है कि कार पुलिंग की आदत होने से सड़कों पर ट्रैफिक कम होगा और पॉल्यूशन भी ज्यादा नहीं होगा।

यह भी पढ़ेंः- थॉमस कुक के बंद होने से देश की टूरिस्ट इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, गोवा-कश्मीर की बढ़ी टेंशन

ट्रैफिक नियमों की जानकारी दिलाएगा गिफ्ट
वहीं दूसरी ओर अहमबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में कंपनी ने सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए हैं। अस्पताल मैनेज्मेंट का कहना है कि वो अपने कर्मचारियों पर नजर रख रहे हैं कि कौन सीट बेल्ट लगाकर आ रहा है और किसने हेलमेट पहना है। वहीं ऐसा ना करने वाले को काउंसलिंग भी दी जामी है। उन्होंने आगे कर्मचारियों में ट्रैफिक के प्रति जागरुकता लाने के लिए ट्रैफिक नियमों पर क्विज कराया जाएगा। जो इस प्रतियोगिता में पास होगा उस कर्मचारी को गिफ्ट दिए जाएंगे।