स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जम्मू कश्मीर में इंवेस्टमेंट को लेकर कॉरपोरेट सेक्टर में उत्साह, जानिये क्या कहा...

Saurabh Sharma

Publish: Aug 06, 2019 12:10 PM | Updated: Aug 06, 2019 12:10 PM

Corporate

  • एसोचैम के अनुसार उद्योगों के लिए इंफ्रस्ट्रक्चर पर काम करने की जरुरत
  • रियल सेक्टर को कश्मीर में दिख रही है अपार संभावनाएं, जल्द शुरू होगा निवेश

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हट जाने के बाद से देश के गुटों और संगठनों में काफी उत्साह है। काफी बयानबाजी भी हो रही है। ऐसे में कॉरपोरेट सेक्टर कैसे चुप रह सकता है। अब असल में काम तो केंद्र सरकार और कॉरपोरेट सेक्टर को करना है। कॉरपोरेट सेक्टर के अनुसार अब जम्मू कश्मीर में कॉरपोरेट सेक्टर खुलकर निवेश करने को तैयार है। जिससे जम्मू कश्मीर का विकास तो होगा ही, वहीं दूसरी ओर वहां के लोगों के लिए नौकरियों के अवसर भी पैदा होंगे। कई कंपनियों के पुराने प्रोजेक्ट्स एक बार फिर से रिस्ट्रक्चर होंगे। उसके बाद उन्हें जम्मू कश्मीर में इंप्लीमेंट किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- ट्रेड वॉर के झटके से शेयर बाजार को मिली राहत, सेंसेक्स में 185 अंकों की बढ़त, ऑटो-बैंकिंग सेक्टर में उछाल

जम्मू कश्मीर में इंफ्रा पर ध्यान देने की जरुरत
एसोचैम के प्रेजिडेंट बीके गोयनका के अनुसार धारा 370 हटाना देश की सरकार का एक ऐतिहासिक कदम है। इस कदम से देश के इस उत्तरी भाग का विकास संभव हो सकेगा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में कई कंपनियां निवेश करने को तैयार है। जम्मू कश्मीर की इकोनॉमी को एक बार फिर से नए सिरे तैयार करने की जरुरत है। इस इलाके को देश के आर्थिक विकास से जोडऩे की जरुरत है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अगर औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाना है तो इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को मजबूत करना होगा।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल के दाम में नहीं हुआ बदलाव

रियल एस्टेट में अपार संभावनाएं
वहीं दूसरी ओर रियल एस्टेट को लेकर भी अपार संभावनाएं देखी जा रही है। रियल एस्टेट कंपनियों के संगठन नेरेडको की मानें तो इस फैसले के बाद कश्मीर में रियल एस्टेट सेक्टर का बूम देखने को मिलेगा। संगठन के नेशनल चेयरमैन डॉ. निरंजन हीरानंदानी के अनुसार रियल एस्टेट कंपनियों को जम्मू-कश्मीर में इस सेक्टर में निवेश की अपार संभावानाएं दिखाई दे रही हैं। अब उन संभावनाओं को अब तलाशने की कोशिश की जाएगी। उसके बाद ही वहां पर रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश की रणनीति बनाकर निवेश किया जाएगा।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.