स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भारत में व्यवसाय सेवा केंद्र शुरू करेगी दुनिया की बड़ी बीमा कंपनी CHUBB

Manish Ranjan

Publish: Sep 14, 2019 12:01 PM | Updated: Sep 14, 2019 12:06 PM

Corporate

  • आर्थिक मंदी से मिलेगी राहत
  • अमेरिकी कंपनी देगी भारत के लोगो को नौकरी
  • हैदराबाद, बैग्लुरु में शुरु करेगी नया बिजनेस सेंटर

नई दिल्ली। देश में बढ़ती मंदी के कारण एक तरफ जहां लाखों लोगों की नौकरियां जा रही हैं ऐसे में अमेरिका की इंश्योरेंश कंपनी Chubb का भारत में कदम रखना काफी खुशी की बात है। दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनी Chubb भारत में अफने बिजनेस का विस्तार करने जा रही है। यह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है जो सार्वजनिक रूप से व्यवसाय करती है।


हैदराबाद और बैंगलुरु में खोलेगी सेंटर

अमरीकी कंपनी अपने वैश्विक बीमा संचालन सूचना प्रौद्योगिकी, डिजिटल और एनालिटिक्स कार्यों को बढ़ावा देने के लिए भारत में एक व्यापार सेवा केंद्र स्थापित करेगी। कंपनी के इस कदम से देश में काफी लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कंपनी फिलहाल इस समय हैदराबाद और बेंगलुरु में अपने सेंटर खोलेगी।

chubb_1.jpg

इन लोगों को मिलेगा काम करने का मौका

कंपनी ने एक नोट जारी करते हुए बताया कि हमें टेक्निकल प्रोफेशनल्स, इंटेलिजेंट प्रोसेस ऑटोमेशन, डिजिटल टेक्नोलॉजी, डेटा एनालिस्ट और रिस्क मैनेजमेंट जैसे क्षेत्रों में अच्छी जानकारी रखने वाले लोगों की जरूरत है। हम इस तरह के लोगों को अपनी कंपनी में काम करने का मौका देंगे।

वर्तमान में 50 लोगों को दिया रोजगार

आने वाले सालों में कंपनी भारत में अपने बिजनेस को बढ़ाएगी फिलहाल इस समय कंपनी ने लगभग 50 पूर्णकालिक कर्मचारियों को सीधे काम पर रखा है और यह संख्या भविष्य में और बढ़ सकती है। हैदराबाद और बेंगलुरु में कुशल प्रौद्योगिकी और प्रणालियों की पहुंच है, जिसके कारण कंपनी ने हैदराबाद और बेंगलुरु से अपने बिजनेस की शुरूआत की है।

T-Hub के साथ करेगी काम
नए सेंटर को खोलने के साथ-साथ कंपनी ने घोषणा की कि टी-हब ( T-Hub ) के साथ काम करेगी। टी-हब इस समय भारत के तीन प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों और प्रमुख निजी क्षेत्र से जुड़ी एक सार्वजनिक कंपनी है। यह कंपनी फिलहाल तेलंगाना में अपनी सेवाएंओं का विस्तार कर रही है। CHUBB और T-Hub दोनों कंपनियां साथ में मिलकर भारत में अपनी नई पहचान बनाएंगे और भारतीय बाजार में कदम रखेंगे। कंपनी की लॉन्चिंग के समय CHUBB ने टेक फॉर इंडिया के समर्थन की घोषणा की। इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि यह टीच फॉर ऑल ग्लोबल नेटवर्क का हिस्सा है।