स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ मानहानि मामले को वापस लेंगे अनिल अंबानी

Saurabh Sharma

Publish: May 22, 2019 06:17 AM | Updated: May 22, 2019 08:33 AM

Corporate

  • रफाल मामले में बयानबाजी करने पर अनिल अंबानी ने दर्ज कराए थे मामले
  • रणदीप सिंह सुरजेवाला, ओमान चांडी, अशोक चह्वान पर दर्ज हुए थे मामले

नई दिल्ली। उद्योगपति अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह ने एक अदालत में विवादास्पद राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में एक आलेख और बयानों पर कांग्रेस नेताओं और नेशनल हेराल्ड अखबार के विरुद्ध दायर 5,000 करोड़ रुपए के सिविल मानहानि मुकदमे को वापस लेने के निर्णय की घोषणा की। सिविल व सत्र न्यायाधीश पीजे तमाकुवाला की अदालत मामले की सुनवाई कर रही है।

यह भी पढ़ेंः- आईएलएंडएफएस मामला: 'रेड' कंपनियों की संख्या बढ़कर 82 हुई, 'ग्रीन' कंपनिया हुईं 55

वापस होंगे सभी मामले
नेशनल हेराल्ड के वकील पीएस चम्पनेरी और कुछ अन्य बचावकर्ताओं ने कहा कि रिलायंस समूह के वकील रसेश पारिख ने हमें इस बारे में सूचित कर दिया है कि उन्हें समूह से मानहानि मामले को वापस लेने के बारे में निर्देश मिल चुका है। उन्होंने कहा ग्रीष्म अवकाश के बाद अदालत की कार्यवाही शुरू होने के बाद मुकदमे को वापस लेने की औपचारिक प्रक्रिया शुरू होगी।

यह भी पढ़ेंः- Arcelormittal ने standard chartered के दावे का किया खंडन, कहा- हम Essar Steel को 42 हजार करोड़ रुपए नकदी में दे रहे

इन लोगों पर मामले किए थे दर्ज
अनिल अंबानी की स्वामित्व वाली कंपनियों रिलायंस डिफेंस, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर ने कांग्रेस नेता सुनील जाखड़, रणदीप सिंह सुरजेवाला, ओमान चांडी, अशोक चह्वान, अभिषेक मनु सिंघवी, संजय निरूपम, शक्ति सिंह गोहिल, कुछ पत्रकारों और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया था। मानहानि मामला नेशनल हेराल्ड के संपादक जफर आगा और अखबार द्वारा प्रकाशित आलेख के लेखक विश्व दीपक के खिलाफ भी दायर किया गया था।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.